IND vs ENG : इंग्लैंड का युवा खिलाड़ी बीच सीरीज में वापस लौटेगा घर, बड़ी वजह आई सामने

Rahul
India  v England - 2nd Test Match: Day Two
रेहान अहमद ने 3 मुकाबलों में 11 विकेट चटकाए

रांची में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला शुरू हो चुका है। इंग्लैंड टीम ने इस दौरे की शुरुआत हैदराबाद में मिली जीत के साथ धमाकेदार अंदाज में की लेकिन उसके बाद भारतीय टीम ने वापसी करते हुए इंग्लैंड टीम को लगातार दो मैचों में मात दी रांची में खेले जा रहे। चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की निगाहें वापसी पर होगी लेकिन इसी बीच मुकाबले से पहले इंग्लैंड टीम ने युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि, 'रेहान अहमद निजी कारणों से अपने घर वापस लौट जायेंगे और वह भारत वापस नहीं आ पाएंगे। इसलिए उनके स्थान पर टीम में कोई रिप्लेसमेंट का भी ऐलान नहीं किया जायेगा। रांची के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला के मैदान पर सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जायेगा।

रेहान अहमद ने इस सीरीज के शुरुआत तीनो मैचों में भाग लिया, जहाँ उन्होंने 11 विकेट अपने नाम किये। सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में रेहान अहमद चौथे स्थान पर हैं। उनसे आगे रविन्द्र जडेजा (12), टॉम हार्टले (16) और जसप्रीत बुमराह (17) बने हुए हैं। रेहान अहमद ने विशाखापट्टनम में हुए दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कुल 6 विकेट प्राप्त किये।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रांची टेस्ट मैच से एक दिन पहले अपनी अंतिम ग्यारह का ऐलान किया था, जिसमें रेहान अहमद का नाम शामिल नहीं था। उनके स्थान पर 20 वर्षीय शोएब बशीर को चौथा टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है। बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने चौथे टेस्ट मैच का टॉस अपने पक्ष में किया और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड में रेहान अहमद की जगह शोएब बशीर और मार्क वुड के स्थान पर ऑली रोबिन्सन को टीम में जगह मिली है, जबकि भारत के लिए आकाश दीप ने अपना डेब्यू किया है।

Quick Links

Edited by Rahul