Create
Notifications

इयोन मोर्गन ने अपनी कप्‍तानी पर उठते सवालों का दिया करारा जवाब

इयोन मोर्गन ने अपनी कप्‍तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है
इयोन मोर्गन ने अपनी कप्‍तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है
Vivek Goel
visit

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने हाल ही में कहा था कि इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) से पहले इंग्‍लैंड (England Cricket team) का सीमित ओवर कप्‍तान जोस बटलर (Jos Buttler) को बना देना चाहिए। इंग्‍लैंड के सीमित ओवर कप्‍तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मोर्गन ने कहा कि वह बाहर की आवाजों पर बिलकुल भी ध्‍यान नहीं देते और अपनी टीम को बीच में छोड़कर नहीं जाना चाहते।

पूर्व इंग्लिश कप्‍तान माइकल वॉन ने कुछ सप्‍ताह पहले द टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में ध्‍यान दिलाया कि अगर मोर्गन बल्‍ले से अपना फॉर्म हासिल नहीं करते हैं तो बटलर को उनकी जगह कप्‍तान बन जाना चाहिए। वॉन ने साथ ही कहा कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज को उतनी आजादी से खेलना चाहिए, जितना मोर्गन खेलते हैं।

द टाइम्‍स को दिए इंटरव्‍यू में इयोन मोर्गन ने कहा कि वह इंग्‍लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट में कप्‍तारी जारी रखना चाहते हैं और अच्‍छे स्‍तर पर इसे छोड़ना चाहते हैं। वह टीम को ज्‍यादा सफलता दिलाना और निरंतर बेहतर प्रदर्शन कराना चाहते हैं।

35 साल के मार्गन ने कहा, 'कोई क्‍या बोल रहा है, इस पर मेरा ध्‍यान नहीं है। मेरे दृष्टिकोण से मैं विश्‍व कप तक इंग्‍लैंड का सफेद गेंद कप्‍तान हूं। मैं टीम का साथ खराब स्थिति में छोड़ना नहीं चाहता हूं, जैसे हाल में मुझे कप्‍तानी मिली थी।'

मोर्गन ने आगे कहा, 'हम इस समय ऐसी स्थिति में है कि विश्‍व कप सर्वश्रेष्‍ठ वनडे और टी20 टीम में से एक हैं। पिछले पांच सालों में हम जिस भी टूर्नामेंट में गए, वहां खिताब के प्रबल दावेदार बनकर पहुंचे। मैं इसे जारी रखना चाहता हूं।'

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में इंग्‍लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद मोर्गन की कप्‍तानी के भविष्‍य पर सवाल खड़े हुए थे। बल्‍ले से उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। पिछले साल 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 16.67 की औसत के साथ 150 रन बनाए थे। उन्‍होंने केकेआर को फाइनल में पहुंचाया, लेकिन 17 मैचों में उनकी औसत 11.08 की रही थी।

टीम का लक्ष्‍य सबसे ऊपर: इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन ने कहा कि वह कप्‍तानी छोड़ देंगे अगर उन्‍हें महसूस हुआ कि वह टीम की सफलता में योगदान नहीं दे रहे हैं क्‍योंकि टीम का लक्ष्‍य सबसे ऊपर है।

मोर्गन ने कहा, 'अगर मुझे महसूस हुआ कि मैं योगदान नहीं दे रहा हूं। मैं अलग हो जाऊंगा। मैं इसे हल्‍के में नहीं लूंगा। टीम की सफलता से बढ़कर कुछ नहीं। आखिरी चीज आप चाहते हो कि व्यक्तिगत लक्ष्यों को टीम के लक्ष्यों पर प्राथमिकता दी जाए।'

इयोन मोर्गन इस समय वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में इंग्‍लैंड टीम का नेतृत्‍व कर रहे हैं। इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टी20 इंटरनेशनल मैच पूरे हुए और दोनों सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now