Create
Notifications

फाफ डु प्‍लेसी कनकशन के कारण द हंड्रेड से बाहर हुए, नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए लिखा भावुक पोस्‍ट

फाफ डु प्‍लेसी
फाफ डु प्‍लेसी
Vivek Goel
visit

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी (Faf Du Plessis) द हंड्रेड (The Hundred) में एक भी मैच नहीं खेल सके। डु प्‍लेसी को पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में खेलते समय चोट लगी थी, जिसके बाद वह कनकशन से उबर नहीं पाए और द हंड्रेड से बाहर हो गए।

नॉर्दन सुपरचार्जर्स के अब तक फाफ डु प्‍लेसी ने समय बिताया। अब उन्‍होंने घर लौटने का फैसला किया ताकि अपने परिवार के साथ समय बिताएं। डु प्‍लेसी ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम हैंडल पर एक लंबा पोस्‍ट लिखकर सुपरचार्जर्स का समर्थन देने के लिए शुक्रियाअदा किया। डु प्‍लेसी ने खुलासा किया कि वह वेस्‍टइंडीज में आगामी सीपीएल टूर्नामेंट में नजर आएंगे।

फाफ डु प्‍लेसी ने लिखा, 'दुर्भाग्‍यवश मैं अपने घर की राह पर हूं क्‍योंकि मैं कनकशन से ठीक नहीं हो पाया हूं और इस साल नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए द हंड्रेड में मैच नहीं खेल पाऊंगा। शानदार लोगों की टीम और मैंने इस टूर्नामेंट के एहसास और लुक का आनंद उठाया। मैं ईसीबी, नॉर्दन सुपरचार्जर्स और उन सभी लोगों को धन्‍यवाद देना चाहता हूं, जिन्‍होंने सुनिश्चित किया कि मेरा दिमागी स्‍वास्‍थ्‍य सबसे बड़ी प्राथमिकता है और यह नहीं कि मुझे जल्‍दी क्रिकेट खेलने के लिए लौटना चाहिए।'

डु प्‍लेसी ने आगे लिखा, 'इस मुश्किल चोट में मिले समर्थन के लिए मैं सभी का आभारी हूं और महसूस हो रहा है कि मैं बहुत जल्‍द दोबारा खेलना शुरू करूंगा। द हंड्रेड बॉल प्रारूप में अगले साल खेलने पर ध्‍यान रहेगा। कुछ दिन घर पर रहूंगा और फिर सीपीएल के लिए रवाना हो जाउंगा। बहुत प्‍यार।'

बेन स्‍टोक्‍स और डेविड विली ने नेतृत्‍व किया

फाफ डु प्‍लेसी की गैरमौजूदगी में बेन स्‍टोक्‍स ने द हंड्रेड के पहले दो मैचों में नॉर्दन सुपरचार्जर्स का नेतृत्‍व किया। हालांकि, इंग्लिश ऑलराउंडर ने अपनी मानसिक भलाई पर ध्‍यान लगाने के लिए अनिश्चितकाल तक के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया।

डेविड विली इस समय नॉर्दन सुपरचार्जर्स टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं। नॉर्दन सुपरचार्जर्स की टीम सात मैचों में सात अंक के साथ अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है।

बहरहाल, कैरेबियाई प्रीमियर लीग के बाद फाफ डु प्‍लेसी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now