Create

दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी हुआ बाहर 

ऑलराउंडर फहीम अशरफ कराची टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे
ऑलराउंडर फहीम अशरफ कराची टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे

पाकिस्तान के ऑलराउंडर फहीम अशरफ (Faheem Ashraf) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज (PAK vs AUS) के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। मैच से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से अशरफ अब लाहौर टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि है कि यह खिलाड़ी कराची में होटल पहुँचने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया। अशरफ अब अगले पांच दिनों के लिए आइसोलेट रहेंगे।

अशरफ की रिप्लेसमेंट को लेकर अभी तक कुछ ऐलान नहीं किया गया है और अगर उन्हें रिप्लेसमेंट करना होगा तो टीम के पास ट्रैवेलिंग रिज़र्व के रूप में कुछ विकल्प मौजूद हैं।

आपको बता दें कि फहीम अशरफ इससे पहले रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हुए पीएसएल के अंतिम चरण में यह खिलाड़ी हैमस्ट्रिंग का शिकार हो गया था और इसी वजह से फिट ना होने के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा था।

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे टेस्ट मैच के लिए कराची पहुँच चुकी है, जिसकी शुरुआत 12 मार्च से होनी है। दोनों टीमें 10 मार्च की सुबह से अभ्यास करेंगी।

हसन अली की वापसी हो सकती है

हसन अली फिट होकर वापसी कर सकते हैं
हसन अली फिट होकर वापसी कर सकते हैं

पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज हसन अली भी फिटनेस की समस्या के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। हालाँकि दूसरे टेस्ट पहले पीसीबी को पूरी उम्मीद है कि उनका यह प्रमुख तेज गेंदबाज फिट होकर वापसी कर लेगा। हसन अली और शाहीन अफरीदी की जोड़ी काफी खतरनाक मानी जाती है और पाकिस्तानी समर्थक लाहौर में जरूर इनका कमाल देखना चाहेंगे।

पाकिस्तान की टीम भी होटल पहुँच चुकी है और फहीम अशरफ के अलावा अन्य सभी खिलाड़ी कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं। इसका मतलब है कि पहले टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव की वजह से बाहर बैठने वाले हारिस रउफ की भी वापसी हो सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment