Create

भारत को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में हराने का जश्‍न आज भी मना रहा है पाकिस्‍तानी क्रिकेटर

फखर जमान
फखर जमान

पाकिस्‍तान के ओपनर फखर जमान ने कहा कि 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को हराने की याद आज भी उनके मन में ताजा है और वह लंबे समय तक इसे याद रखेंगे।

पाकिस्‍तान ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को मात दी थी, जिसको शुक्रवार को चार साल पूरे हुए। फखर जमान पाकिस्‍तान की जीत के हीरो थे, जिन्‍होंने 106 गेंदों में 114 रन बनाए थे।

फखर जमान ने ट्विटर पर इस मौके का जश्‍न मनाते हुए लिखा, 'ताउम्र याद रखने वाला दिन। याद करने का एक दिन। गर्व महसूस करने का दिन। इससे अब तक उबर नहीं पाया, हम में से कोई नहीं और मेरा मानना है कि कभी नहीं उबर पाएंगे।'

फखर जमान को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चौथे ओवर में जीवनदान मिला था, जब जसप्रीत बुमराह ने उन्‍हें नो बॉल पर विकेटकीपर बल्‍लेबाज के हाथों कैच आउट कराया था। फखर जमान ने इसका भरपूर फायदा उठाया और 12 चौके व तीन छक्‍के अपनी शानदार पारी में जमाए।

अजहर अली (59), बाबर आजम (46) और मोहम्‍मद हफीज (57*) व इमाद वसीम (25*) ने पाकिस्‍तान को 338/4 के विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया था। कई भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए थे। बुमराह ने 9 ओवर में 68 रन खर्च किए थे। अश्विन ने 70 रन दिए थे। जडेजा ने 8 ओवर में 67 रन दिए थे।

भारतीय टीम की करारी शिकस्‍त

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारतीय टीम का बल्‍लेबाजी क्रम ढह गया था। रोहित शर्मा (0), कप्‍तान विराट कोहली (5) और शिखर धवन (21) को मोहम्‍मद आमिर ने अपना शिकार बनाया और भारत का स्‍कोर 33/3 कर दिया।

युवराज सिंह (22), एमएस धोनी (4) और केदार जाधव (9) भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। हार्दिक पांड्या ने 43 गेंदों में 76 रन की तेजतर्रार पारी जरूर खेली थी, लेकिन वह रनआउट होकर पवेलियन लौट गए थे। भारतीय टीम 30.3 ओवर में 158 रन पर ऑलआउट हो गई थी। भारत ने इससे पहले ग्रुप चरण में पाकिस्‍तान को 124 रन से मात दी थी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment