Asia Cup 2023 : विराट कोहली से उलझने वाले गेंदबाज को नहीं मिली टीम में जगह, अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर किया कटाक्ष

Pakistan v Afghanistan - ICC Men
Pakistan v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवील-उल-हक (Naveel-Ul-Haq) का नाम तो आपने सुना ही होगा। आईपीएल (IPL 2023) में विराट कोहली (Virat Kohli) से उलझने वाले इस अफगानी गेंदबाज को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप (Asia Cup 2023) के स्क्वॉड में शामिल नहीं किया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यों वाली टीम का ऐलान किया है। इस टीम में 23 वर्षीय अफगानी गेंदबाज नवीन-उल-हक का नाम शामिल नहीं है।

नवीन-उल-हक ने अपनी ही टीम पर किया कटाक्ष

एशिया कप के लिए अफगानी टीम का ऐलान होने के बाद रविवार, 27 अगस्त को नवीन-उल-हक ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए प्रसिद्ध कैप्शन लिखा, जो शायद अफगानिस्तान टीम में उन्हें चयन ना करने वाले चयनकर्ताओं के लिए एक कटाक्ष था। नवीन ने लिखा कि,

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी आंखें अंधेरे के साथ कितनी अच्छी तरह तालमेल बिठा लेती हैं, आप इसे रोशनी समझने की गलती कभी नहीं करेंगे।"

बता दें कि इस बार का एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में हाईब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा। हालांकि, एशिया कप शुरू होने से ठीक पहले अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस वनडे सीरीज में अफगानिस्तान तीनों वनडे मैच हार गई और उन्हें 3-0 की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

इस पूरी सीरीज में अफगानिस्तान की बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी में काफी कमी नजर आई, लेकिन दिलचस्प बात है कि उसके बावजूद अफगानिस्तान ने एशिया कप के लिए नवीन-उल-हक जैसे गेंदबाज को टीम में नहीं चुना।

नवीन ने अपना आखिरी वनडे (आयरलैंड के खिलाफ) जनवरी 2021 में खेला था। 23 वर्षीय ने अब तक सात वनडे खेले हैं, जिसमें 5.78 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए हैं। वहीं, आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेले थे, और 8 मैचों में 11 विकेट लिए थे।

नवीन की मौजूदगी से अफगानिस्तान की संभावनाएं बढ़ सकती थीं, क्योंकि काबुल में जन्मे खिलाड़ी के पास आईपीएल के साथ-साथ बिग बैश लीग, लंका प्रीमियर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने का अनुभव है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now