'स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी नहीं करनी चाहिए', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने दी हैरान करने वाली प्रतिक्रिया

Australia v West Indies - Second Test: Day 4
स्टीव स्मिथ ने साल 2014 से 2018 तक पूर्ण रूप से कप्तानी की थी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) के नियमित रूप से कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) वापस ऑस्ट्रेलिया चले गए। पैट कमिंस की माता जी की तबियत उन दिनों काफी ख़राब थी और बाद में उनका देहांत हो गया, जिसके चलते वह भारत दौरे पर वापसी नहीं आये। उनके स्थान पर दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान संभाली और इंदौर टेस्ट में टीम को बड़ी जीत दिलाई, तो अहमदाबाद टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। वनडे सीरीज में भी स्मिथ ही कप्तानी कर रहे हैं, ऐसे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) का मानना है कि स्मिथ को अब दोबारा कप्तानी नहीं करनी चाहिए।

शेन वॉटसन ने एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए इस सन्दर्भ में कहा कि, 'नहीं, स्टीव स्मिथ को दोबारा से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का नेतृत्व नहीं करना चाहिए। क्योंकि पैट कमिंस ने अपनी कप्तानी में अच्छा कार्य किया है। उन्होंने एक अच्छे लीडर के तहत काफी अच्छा काम किया है। इसलिए स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी नहीं करनी चाहिए और इस पर कोई सवाल भी नहीं बनता है।'

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए साल 2014 से 2018 तक पूर्ण रूप से कप्तानी की थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2018 में हुए एक टेस्ट मैच के दौरान सैंडपेपर गेट के मामले में उन्हें 1 साल से टीम से निकाल दिया गया था और उनसे कप्तानी भी छीन ली थी। उसके बाद उन्हें हाल ही में दोबारा कप्तानी करने का मौका मिला है और भारत के दौरे पर उन्होंने टीम का बेहतरीन नेतृत्व किया है, जबकि कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम को पहले दो मैचों में हार मिली थी। वहीँ स्मिथ ने एक मैच में विजय दिलवाई तो दूसरा ड्रॉ हुआ और अब वनडे सीरीज भी 1-1 की बराबर पर खड़ी है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now