टिम पेन ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को लताड़ा, विंडीज टीम की जीत पर क्यों मिल रही है ख़ुशी?

Rahul
Sheffield Shield - NSW v TAS: Day 2
टिम पेन साल 2021 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़ दी थी

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम को 8 रनों से करारी हार मिली। वेस्टइंडीज की जीत के बाद क्रिकेट जगत में काफी चर्चा हुई। सभी देशों के पूर्व दिग्गज व मौजूदा खिलाड़ियों ने विंडीज को जीत की बधाई दी साथ ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने भी विंडीज की इस चमत्कारी जीत पर ख़ुशी जताई लेकिन कंगारू टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को लताड़ा है और उनपर अपने सवाल खड़े किये हैं।

टिम पेन ने विंडीज की जीत से निराश नजर आये और उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मैं समझ सकता हूँ कि एक प्रशंसक की नजरों से यह ठीक है। मुझे बहुत ही अजीब लग रहा है जब पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस जीत पर खुश हो रहे हैं और अपनी टीम का घेर रहे हैं। मुझे यह सुनने में काफी चुभन हो रही है कि यह वेस्टइंडीज के लिए बेहतर है। यह ऑस्ट्रेलिया के लिए तो अच्छा नहीं रहा। हमारी टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। मुझे यह पसंद नहीं आया और मैं बहुत ही असहज नजर आया हूँ। जिस टीम से आप खेले हैं आप उनके खिलाफ ही क्यों बोल रहे हैं।'

जाहिर तौर पर वेस्टइंडीज की जीत के बाद मेहमान टीम के खिलाड़ियों ने मैदान पर जमकर जश्न मनाया लेकिन कमेंट्री बॉक्स में बैठे रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट और कई पूर्व खिलाड़ियों ने विंडीज की जीत को लेकर काफी तारीफें की। इसलिए टिम पेन ने इन पूर्व खिलाड़ियों पर निशाना साधा और अपनी टीम के खिलाड़ियों की मोर्चाबंदी करने से रोका है।

आपको बता दें कि टिम पेन ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्हें एक सेक्स्टिंग स्कैंडल का आरोपी पाया गया था इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से यह जिम्मेदारी छोड़नी पड़ी थी। उनके स्थान पर पैट कमिंस को कप्तान चुना गया था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment