जस्टिन लैंगर का जाना 'बड़ा अपमान', पूर्व दिग्गज ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लताड़ा

Rahul
जस्टिन लैंगर के स्थान पर एंड्रयू मैकडॉनल्ड को ऑस्ट्रेलिया का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है
जस्टिन लैंगर के स्थान पर एंड्रयू मैकडॉनल्ड को ऑस्ट्रेलिया का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है

हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के साथ हुई लम्बी बैठक के बाद जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कोचिंग पद से हटने का फैसला लिया। जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। लैंगर की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की। उनके कोचिंग पद से हटने से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी नाराज नजर आयें हैं, जिसमें शेन वॉर्न (Shane Warne) का भी नाम जुड़ा है। उन्होंने हाल ही में जस्टिन लैंगर का ऑस्ट्रेलियाई टीम को छोड़ना बड़ा अपमान बताया है।

टेस्ट क्रिकेट में 700 से अधिक विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने जस्टिन लैंगर के जाने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने इस सन्दर्भ में फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा कि मुख्य कोच के साथ बोर्ड का जैसा व्यवहार करना, उन्होंने जो किया है वह पूरी तरह से शर्मनाक है। हम उनका समर्थन इसलिए नहीं कर रहे कि हम सभी जस्टिन के साथ खेले हैं या वह हमारा दोस्त है या एक महान क्रिकेटर या हॉल ऑफ फेमर है। हम उनके समर्थन में इसलिए आ रहे हैं क्योंकि एक कोच के साथ गलत हुआ है।'

शेन वॉर्न ने इस सन्दर्भ में आगे बताया कि, 'भूल जाओ वह जस्टिन लैंगर है। यह सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का एक गलत तरीका है और जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच को संभाला है। हम अंत में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बेहतरी को वापस आते हुए देखना शुरू कर रहे थे।' आपको बता दें कि जस्टिन लैंगर के जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आधिकारिक घोषणा करते हुए उनके स्थान पर एंड्रयू मैकडॉनल्ड (Andrew McDonald) को ऑस्ट्रेलिया का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है। एंड्रयू मैकडॉनल्ड टीम के साथ कई सालों से जुड़े हुए हैं और एक सहायक कोच के रूप में टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आये हैं।

Quick Links

Edited by Rahul