Create

"क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन को कप्तान बनाकर गलती की", पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दिखाया गुस्सा

Australia v India: 1st Test - Day 2
Australia v India: 1st Test - Day 2
reaction-emoji
Rahul

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) कप्तान किम ह्यूज (Kim Hughes) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की कड़ी आलोचना की है। उनका मानना है कि जांच के दायरे में होने के बावजूद टिम पेन (Tim Paine) को कप्तान बनाये रखना बेहद ही चौंकाने वाला फैसला था। किम ह्यूज ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें कप्तान बनाकर बड़ी गलती की। टिम पेन ने एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। टिम पेन एक बड़े विवाद में फंसते हुए नजर आ रहे हैं और इसी वजह से उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

दरअसल, टिम पेन पर अपने साथी महिला कर्मचारी को आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजने का आरोप लगा है और ये स्कैंडल सामने आने के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। तस्मानिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने अपने इस फैसले का ऐलान किया था।

एडिलेड के Five AA रेडियो से बातचीत करते हुए किम ह्यूज ने कहा कि, टिम पेन ने वही किया जो उन्हें करना था लेकिन मुझे जो चौंकाने वाला लगता है वह यह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्थिति की समीक्षा की और कुछ नहीं किया। आप जिस स्टैण्डर्ड से आगे बढ़ते हैं उसी स्टैण्डर्ड को आप स्वीकार करते हैं। क्या आपने यह मजाक किया है। आपने इस मामले का पता लगा लिया था और फिर भी कहा कि यह अभी भी स्वीकार्य है और उन्हें कप्तान नियुक्त करना है? यह बिल्कुल चौंका देने वाला है।

टिम पेन के ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद अब कयासों का दौर शुरू हो गया है कि ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का अगला कप्तान कौन होगा। टिम पेन के बाद अब पैट कमिंस (Pat Cummins) कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं और स्टीव स्मिथ को उप कप्तान बनाया जा सकता है। इसके अलावा मार्नस लैबुशेन भी इस दौड़ में बने हुए हैं, जिन्हें भविष्य को देखते हुए कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...