पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने जमकर की नसीम शाह की तारीफ, कहा - 'मैंने इस उम्र में उनसे अच्छा गेंदबाज कभी नहीं देखा'

Pakistan v Zimbabwe - ICC Men
शॉन टैट ने की नसीम शाह की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व और दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक शॉन टैट (Shaun Tait) ने पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) की जमकर तारीफ की है। इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के मुताबिक इस वक्त नसीम की उम्र में उनसे बेहतर गेंदबाज कोई नहीं है।

शॉन टैट ने की नसीम शाह की तारीफ

फरवरी 2022 से जनवरी 2023 तक पाकिस्तान की पुरुष टीम के साथ तेज गेंदबाजी कोच के रूप में काम करने वाले शॉन टैट ने पाकिस्तान क्रिकेट पत्रकार साज सादिक से बात करते हुए कहा कि,

"मुझे लगा कि, वह (नसीम शाह) शानदार थे। मुझे उनके साथ काम करने में अच्छा लगा। मुझे लगता है कि उनकी उम्र में यानी 20 से नीचे उम्र वालें गेंदबाजों में से वह सर्वश्रेष्ठ हैं। यह एक बड़ी बात है, लेकिन फिर भी मैं यह कह रहा हूं कि मैंने अब तक उनकी उम्र वाले जितने भी तेज गेंदबाज देखें हैं, वह उन सभी में सबसे अच्छे तेज गेंदबाज हैं।"

नसीम नई गेंद से गेंदबाजी करते हैं। वह रिवर्स स्विंग, धीमी, और तेज गति की गेंद फेंकते हैं, जिसकी वजह से बल्लेबाजों के लिए उनकी गेंदों को पढ़ना मुश्किल हो जाता है। उनकी काबिलियत पर गौर करते हुए शॉन टैट ने कहा कि,

"जहां तक उनकी क्षमता, उनके दिमाग, उनकी इच्छाओं और उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता की बात है, वह लगभग परफेक्ट पैकेज हैं। ऐसी कोई चीज नहीं है, जो उनकी गेंदबाजी में न हो। वह जब चाहे तब गेंद तो दोनों तरफ से स्विंग करा सकते हैं। पुरानी गेंद को रिवर्स स्विंग भी करा सकते हैं। उनकी गति सच में काफी ज्यादा है, और उनके यॉर्कर्स भी अच्छे हैं। मुझे लगता है कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और अपनी उम्र में सबसे ज्यादा परिपक्व भी हैं।"

आपको बता दें कि, नसीम शाह ने 21 नवंबर 2019 को 16 साल और 279 दिनों की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। ऐसा करके वह टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले नौवें सबसे युवा खिलाड़ी बने थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now