Create

माइकल क्लार्क ने इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाने पर समर्थन दिया

यह सही समय है कि पैट कमिंस को टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए : माइकल क्लार्क
यह सही समय है कि पैट कमिंस को टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए : माइकल क्लार्क
reaction-emoji
Rahul

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई (Australia) कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने टिम पेन (Tim Paine) के इस्तीफे के बाद दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को कप्तान के रूप में पदभार संभालने के लिए समर्थन दिया है। यदि पैट कमिंस को कप्तान बनाया जाता है, तो वह माइकल क्लार्क और ग्रेग चैपल के बाद एकमात्र ऐसे खिलाड़ी के रूप में शामिल होंगे जिन्हें शेफील्ड शील्ड में अपनी घरेलू टीम का नेतृत्व किए बिना ऑस्ट्रेलिया का पूर्णकालिक कप्तान के रूप में नामित किया जाएगा। माइकल क्लार्क के अनुसार यह सही समय है कि पैट कमिंस को टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए।

माइकल क्लार्क ने स्काई स्पोर्ट्स रेडियो पर कमिंस को कप्तान बनाने पर कहा कि अगर यह सब आज से 3 या 4 साल पहले हुआ होता, तो चीज़े अलग होती। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं और यह सही समय कि पैट कमिंस को कप्तानी मिलनी चाहिए। क्योंकि ये सभी अनुभवी खिलाड़ी उनकी मदद के लिए खड़े रहेंगे। स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड, इन लोगों ने टेस्ट क्रिकेट में बहुत मैच खेले हुए हैं। पैट कमिंस क्रिकेट को अच्छे से पढ़ते है। मैदान की रणनीति को देखते हुए, जिस तरह से वह अपने खिलाड़ियों से बात करते हैं और फिल्डिंग सेट करते हैं वह एक अच्छे लीडर की निशानी है।

माइकल क्लार्क ने स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने पर भी एक सवाल खड़ा किया है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि अगर वे स्मिथ को कप्तान या उप-कप्तान नियुक्त करते, तो मैं वही सवाल पूछ रहा होता कि, 'अगर वह उस समय कप्तानी के लिए फिट नहीं थे, तो अब अचानक से फिट क्यों हैं?'

टिम पेन ने क्यों छोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी?

टिम पेन पर अपने साथी महिला कर्मचारी को आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजने का आरोप लगा है और ये स्कैंडल सामने आने के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। तस्मानिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने अपने इस फैसले का ऐलान किया था। हालांकि एक खिलाड़ी के रूप में वह टीम के साथ बने रहेंगे।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...