Create
Notifications

'एक ही शर्त पर इंग्लैंड टीम का कोच बनूँगा यदि...', केविन पीटरसन ने दिया बड़ा बयान

केविन पीटरसन ने इंग्लैंड टीम के सिस्टम में खामियां बताते हुए कई बार अपनी प्रतिक्रिया दी है
केविन पीटरसन ने इंग्लैंड टीम के सिस्टम में खामियां बताते हुए कई बार अपनी प्रतिक्रिया दी है
Rahul
visit

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एशेज में मिली 4-0 की हार और पिछली चार सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स और कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद टीम के सहायक कोच ग्राहम थोर्प (Graham Thrope) ने भी टीम को अलविदा कह दिया।

इन सभी फैसलों और इस्तीफों के बाद इंग्लैंड टीम के नए कोच को लेकर भी चर्चा होने लगी है। ट्विटर पर इंग्लैंड टीम के आलोचक और शुभचिंतक रहे पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) से लोगों ने कोच बनने के बारे में पूछा, जिसपर उन्होंने अपनी एक महत्वपूर्ण शर्त रखते हुए इंग्लैंड टीम का कोच बनने की इच्छा जताई है।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने इंग्लैंड टीम के सिस्टम में खामियां बताते हुए कई बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। लेकिन अब उन्होंने टीम के कोच बनने की शर्त बताते हुए कहा है कि, 'जो मुझसे बार-बार पूछ रहे है उनके लिए यह कि मैं इंग्लैंड के लिए कोच पद की जिम्मेदारी तब तक नहीं लूंगा जब तक कि वे काउंटी क्रिकेट को फ्रेंचाइजी देने के लिए प्रतिबद्ध न हों। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं और औसत दर्जे के काउंटी क्रिकेटर अभी भी पेशेवर बने रहते हैं, तो कृपया अलग परिणामों की अपेक्षा न करें। यानी केविन पीटरसन काउंटी सिस्टम को फ्रैंचाइज़ी सिस्टम के तहत जोड़ना चाहते हैं, जिससे वह बेहतरीन खिलाड़ी तैयार कर सके।

For those asking, I would NEVER take the England job until or unless they commit to franchising county cricket! If they don’t and the mediocre county cricketers still stay as professionals, please don’t expect different results.

हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड के बाद ग्राहम थोर्प ने भी दिया इस्तीफा

एशेज सीरीज में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड में लगातार इस्तीफों का दौर जारी है। मैनेजिंग डायरेक्टर के इस्तीफा देने के बाद टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी टीम का साथ छोड़ दिया और कोच पद से इस्तीफा दे दिया। टीम के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने भी टीम से किनारा कर लिया है।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now