'रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहिए', भारत के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

Rahul
India v Netherlands - ICC Men
14 महीने बाद रोहित और विराट टी20 टीम में लौटे

नए साल की शुरुआत भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच कर धमाकेदार अंदाज में की लेकिन अब सभी की नजरें इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) पर होगी, जिसके लिए भारतीय टीम की तैयारियां अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से शुरू होगी। इस अहम टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम में 14 महीने बाद वापसी हुई। दोनों खिलाड़ियों की टी20 टीम में वापसी को देखते हुए क्रिकेट फैन्स बेहद खुश नजर आ रहे हैं साथ ही भारत के पूर्व कप्तान रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि रोहित को टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी और विराट कोहली को इस टूर्नामेंट में खेलना चाहिए।

पत्रकारों से रूबरू हते हुए बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित और विराट के टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होने को लेकर कहा कि, 'बिल्कुल, रोहित को टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करनी चाहिए और विराट भी उस टीम का हिस्सा होना चाहिए। विराट एक बेहतरीन खिलाड़ी है रो 14 महीने की वापसी के बाद कुछ नहीं होने वाला।'

साल 2023 में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी 11 मैचों में की थी, जबकि उनके चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने टीम की कमान संभाली। लेकिन अब यह दोनों खिलाड़ी चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में नहीं खेल पाएंगे इसलिए रोहित शर्मा को टीम का कप्तान चुना गया है, तो विराट कोहली का भी चयन किया गया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by Rahul