Create

केविन पीटरसन ने गतविजेता मुंबई इंडियंस को दी बड़ी चेतावनी

Rahul
आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होगा (Photo - IPL)
आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होगा (Photo - IPL)

आईपीएल (IPL) ख़िताब को 5 बार अपने नाम करने वाली व गतविजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को लेकर इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने बड़ी बात कही है। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होगा। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगे। मुंबई को ख़िताब बचाने के लिए प्लेऑफ़ में जगह पक्की करनी है, उसके लिए केविन पीटरसन ने बड़ी बात कही है।

बेटवे वेबसाइट से बातचीत करते हुए केविन पीटरसन ने कहा कि मुंबई इंडियंस अपने पहले कुछ मैच हार जाते हैं और फिर टूर्नामेंट के अंत में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। खैर, अब पहले से ही टूर्नामेंट अंत की ओर हैं, जहाँ मुंबई को शुरुआत से ही रफ़्तार पकड़नी होगी। आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत में मुंबई पहले तीन या चार गेम हारने का जोखिम नहीं उठा सकता। क्योंकि बाद में वापसी करने के लिए बहुत कम समय रह जायेगा। अगर उन्हें अपना ताज बरकरार रखना है, तो उन्हें पहले गेंद से ही अच्छा प्रदर्शन करना होगा। जाहिर है, उनके पास जो प्रतिभा है, उसके साथ वे ऐसा करने में सक्षम हैं।

पिछले दो वर्षों में हुए आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने लगातार ख़िताब अपने नाम किये है। आईपीएल 2020 का ख़िताब उन्होंने यूएई के मैदानों पर हासिल किया था। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम के पास एक बार फिर से इस बड़े टूर्नामेंट में बादशाहत बरकरार रखने की चुनौती होगी। आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीम है। उन्होंने 5 बार ख़िताब अपने नाम किया है। फ़िलहाल आईपीएल 2021 के पहले चरण में मुंबई इंडियंस ने 7 मुकाबले खेलें, जिसमें उन्होंने 4 में जीत हासिल की और 3 में उन्हें हार मिली है। अंक तालिका में टीम चौथे स्थान पर बनी हुई है।

रोहित शर्मा समेत सभी दिग्गज खिलाड़ियों का फॉर्म बेहतरीन है, जिसमें जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। हार्दिक पांड्या का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय जरुर है लेकिन एक अनुभवी खिलाड़ी होने के कारण वह कभी भी फॉर्म में आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment