Create
Notifications

"यदि आप एशेज सीरीज में चुने जाते हैं, तो आपको जाना चाहिए"

England v West Indies - 4th Royal London One Day International
England v West Indies - 4th Royal London One Day International
Rahul
SENIOR ANALYST

इस साल के अंत में आयोजित ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड एशेज सीरीज (Ashes Test Series) को लेकर पिछले कुछ महीनों से माहौल काफी गरम नजर आया है। इस अहम सीरीज को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर वर्तमान खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस कड़ी में अब इंग्लैंड (England Cricket team) के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) का नाम जुड़ गया, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को यह सीरीज खेलने के लिए प्लेन में चढ़ने की हिदायत दी है।

विशेष रूप से देखा जाए, तो ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों और उनके परिवारों के लिए क्वारंटाइन के नियमों में ढील देने से इनकार कर दिया। जिसको लेकर इंग्लिश खिलाड़ियों ने नाराजगी जताई है। हालांकि कप्तान जो रूट और कई दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज के लिए जल्द ही फैसला ले लेंगे लेकिन उससे पहले एंड्रयू स्ट्रॉस ने डेली मेल को दिए इंटरव्यू में कहा कि, 'मेरे हिसाब से इस साल एशेज सीरीज को कराना जरुरी है।

एंड्रयू स्ट्रॉस ने इस विषय पर अपना बयान जारी रखा और कहा कि हम अपने देश में कोविड के साथ रहना सीख रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया थोड़ी अलग जगह पर है। लेकिन एशेज बहुत सारे लोगों के लिए बहुत मायने रखता है, और उनमें से कुछ ऐसे लोग हैं जो खुद कठिन समय से गुजर रहे हैं। ऐसा करने का एक तरीका है और मुझे लगता है कि खिलाड़ियों के रहने की जगह बन जाएगी और परिवार भी वहां से बाहर निकल पायेंगे। व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि यदि आप एशेज सीरीज में चुने जाते हैं, तो आपको जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि मेरी राय में, एशेज दौरे को रद्द नहीं करना चाहिए है। लेकिन मैं समझता हूं कि हर कोई चीजों को थोड़ा अलग तरह से देख रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलियाई सरकार और ईसीबी के बीच इस विषय को लेकर बात हो रही है और वे एक ऐसा तरीका खोज लेंगे जो खिलाड़ियों और उनके परिवारों दोनों के लिए काम करे। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 एशेज टेस्ट मैच खेले जायेंगे, जिसमें एक डे-नाईट टेस्ट होगा।


Edited by Rahul

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now