Create

पैट कमिंस के कप्तान बनने की संभावना पर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी का पदभार संभालने के लिए सबसे आगे बने हुए हैं
पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी का पदभार संभालने के लिए सबसे आगे बने हुए हैं
reaction-emoji
Rahul

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन (Michael Atherton) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) के ऑस्ट्रेलिया (Australia) के टेस्ट कप्तान बनने की संभावना पर अपने विचार साझा किए हैं। पैट कमिंस पदभार संभालने के लिए सबसे आगे बने हुए हैं क्योंकि टिम पेन ने हाल ही में विवादास्पद परिस्थितियों में पद छोड़ दिया था। दरअसल, टिम पेन पर अपने साथी महिला कर्मचारी को आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजने का आरोप लगा है और ये स्कैंडल सामने आने के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। तस्मानिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने अपने इस फैसले का ऐलान किया था।

मौजूदा रूप में कमेंटेटर के पद पर कार्यरत माइकल एथरटन ने टाइम्स में लिखे एक कॉलम में पैट कमिंस को कप्तान का पदभार सँभालने की आशंका जताई है। क्योंकि गेंदबाजी और नेतृत्व में वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। माइकल एथरटन ने इस सन्दर्भ में लिखा कि, 'ऑस्ट्रेलिया अब ब्रिस्बेन में होने वाले पहले एशेज टेस्ट से पहले बिना कप्तान के है। इस बड़ी श्रृंखला के लिए 28 वर्षीय तेज गेंदबाज पैट कमिंस उप-कप्तान हैं और उन्हें यह काम दिया जाना लगभग तय है। एक शानदार गेंदबाज होने के साथ-साथ वह दुनिया में नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज और सबसे तेज़ में से एक हैं। कमिंस एक बुद्धिमान और दिलचस्प खिलाड़ी है, जो एक बेहतरीन नेतृत्व करने की उम्मीद रखते हैं।'

माइकल एथरटन ने पैट कमिंस की पुरानी चोट और ऑस्ट्रेलिया के प्लान बी को लेकर आगे कहा कि, 'पैट कमिंस अब उन चोटों से उबर चुके हैं, जो उन्हें एक युवा व्यक्ति के रूप में परेशान करती थीं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के जबरदस्त तेज आक्रमण की इतनी उम्मीद नहीं थी। खुद कमिंस, जोश हेज़लवुड और मिशेल स्टार्क ये सभी गेंदबाज आगामी पांच टेस्ट में खेल सकते है। लेकिन इनके लिए आराम, रोटेशन या चोट लगने पर ऑस्ट्रेलिया की दूसरी योजना क्या होगी? इंग्लैंड अपने लाभ के लिए ऑस्ट्रेलिया की किसी भी संभावित उथल-पुथल को जरुर ध्यान में रखेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...