Create

'पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह शर्म की बात है', पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

Rahul
Photo Courtesy - Pakistan Cricket Board Twitter
Photo Courtesy - Pakistan Cricket Board Twitter

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड (PAK vs NZ) के बीच आज से वनडे सीरीज की शुरुआत होनी थी लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से कीवी टीम ने यह सीरीज खेलने से इंकार कर दिया है। न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) क्रिकेट ने कहा है कि टीम की सुरक्षा को खतरा होने का अलर्ट हमें मिला था। इसलिए हमने टीम को वापस बुलाने का निर्णय लिया है। इस बड़ी खबर के बाद क्रिकेट जगत में भी हलचल देखने को मिली है। इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भी ट्वीट करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket Team) के लिए शर्मनाक बात बताई है।

ट्विटर पर अपने ट्वीट के लिए मशहूर माइकल वॉन ने इस मुद्दे पर भी ट्वीट किया और लिखा कि पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह शर्म की बात है। बाद में रद्द करने वाले फैसले खेल को आर्थिक रूप से बहुत नुकसान पहुंचाएंगे। उम्मीद है कि पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट खेलने की अनुमति देने के लिए सुरक्षा मुद्दों को हल किया जा सकेगा।

Such a shame for Pakistan Cricket .. These late call offs will damage the game hugely financially .. Hopefully security issues can be resolved to allow cricket to be played again in Pakistan .. !!

न्यूजीलैंड क्रिकेट के सुरक्षा सलाहकारों की सलाह के बाद यह निर्णय लिया गया है कि न्यूजीलैंड की टीम दौरे को जारी नहीं रखेगी। अब टीम की स्वदेश वापसी की व्यवस्था की जा रही है। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि न्यूज़ीलैंड सरकार पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर आश्वस्त नहीं थी और सुरक्षा एजेंसी ने इस दौरे को आगे नहीं बढ़ाने की गुज़ारिश की थी। जिसके बाद दौरे को रद्द करने का फ़ैसला किया गया। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन के चीफ़ व्हाइट ने कहा, "हम इस फ़ैसले का पूरी तरह से समर्थन करते हैं, खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले है और वे सभी सुरक्षित हैं।"

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे पर तीन एकदिवसीय व 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे, लेकिन अब यह दौरा रद्द हो गया है। एकदिवसीय सीरीज के सभी मुकाबले रावलपिंडी में आयोजित होने थे। उसके बाद लाहौर में टी20 सीरीज खेली जानी थी। 18 साल बाद न्यूज़ीलैंड टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था, जो सुरक्षा कारणों की वजह से कामयाब नहीं हो पाया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment