Create

ऑस्ट्रेलिया टीम के मजबूत प्रदर्शन को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पहले दोनों मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका मात दी
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पहले दोनों मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका मात दी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia) को लेकर अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया टीम में सभी खूबियाँ है और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) को जीतने की प्रबल दावेदार और मजबूत टीम भी नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पहले दोनों मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका मात दी है और आज उनका मुकाबला इंग्लैंड टीम से शाम को खेला जायेगा। इंग्लैंड के खिलाफ जीत के साथ वह अपना सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लेंगे।

आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया टीम को मजबूत बताते हुए कहा कि उनकी टीम हर विभाग में मुकाबला करने के लिए सक्षम है और ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ी चिंता आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की फॉर्म थी। अब उन्होंने भी रन बना लिए हैं। मिचेल मार्श का फॉर्म अभी तक दिखा नहीं है लेकिन हाल के दिनों में उनके प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया को उन पर काफी भरोसा है। स्टीव स्मिथ का रोल थोड़ा अलग होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत मिलती है तो वह बल्लेबाजी करने नहीं आएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम मैक्सवेल और स्टोइनिस को उपरी क्रम में बल्लेबाजी करने भेज देगी। अगर टीम जल्दी विकेट खो देते हैं, तो स्मिथ जरुर आएंगे।

आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी को लेकर कहा कि मार्श, मैक्सवेल और स्टोइनिस के रूप में तीन ऑलराउंडर हैं, जो गेंद से ऑस्ट्रेलिया को चार ओवरों प्रदान कर सकते हैं। उनके पास तीन तेज गेंदबाज और एक लेग स्पिनर है, जो फ़िलहाल शानदार फॉर्म में नजर आ रहें हैं। यह टीम सभी बॉक्सों पर टिक कर रही है। कप्तान के तौर पर आरोन फिंच टी20 फॉर्मेट में काफी अच्छे रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम को विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर करारी हार मिली थी। उसके बाद टीम के प्रदर्शन और दावेदारी पर सवाल खड़े हुए थे लेकिन टीम के दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी से अब ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम दिखाई दे रही है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया का सामना आखिरी दो मैचों में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के साथ ही होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment