Create

हरभजन सिंह ने विराट कोहली के बल्लेबाजी फुटवर्क में समस्या बताई

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज की 5 पारियों में कुल 124 रन बनायें हैं
विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज की 5 पारियों में कुल 124 रन बनायें हैं
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का इंग्लैंड दौरा (ENG vs IND) अभी तक ख़राब गया है। पिछले दो साल से टेस्ट क्रिकेट में उनका फॉर्म ख़राब रहा है। ऐसे में इंग्लैंड दौरे पर भी वह कुछ बड़ा कमाल नहीं कर पायें हैं। भारत और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में भी वह ऑफ स्टंप्स की गेंदों पर लगातार जूझते हुए नजर आ रहें हैं। उनकी बल्लेबाजी तकनीक को लेकर टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बड़ा बयान दिया है। हरभजन सिंह ने एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए विराट कोहली के फुटवर्क पर निशाना साधा है। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज की 5 पारियों में कुल 124 रन बनायें हैं।

हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए कहा कि इतने जबरदस्त खिलाड़ी होने के बावजूद विराट की मैंने जो छोटी-सी चीज देखी है, वह यह है कि वह अपने पैरों को आगे ले जा रहे हैं। पिछले दौरे में उनका पैर सीधा था। जब पैर सीधा हो और गेंदबाज का सामना करना पड़े, तो शरीर का वजन स्वाभाविक रूप से आगे की ओर होता है। जब पैर ज्यादा आगे हो जाता है, तो शरीर का वजन साइड में चला जाता है। और जब सिर बगल की ओर जाता है, तो आप गेंद को स्टंप्स से दूर खेलने की प्रवृत्ति रखते हैं। जब कोहली जैसा खिलाड़ी लगातार पांच पारियों में स्लिप पर पकड़ा जाता है, तो मुझे लगता है कि फुटवर्क समस्या जरुर है।

टीम इंडिया के लिए 100 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके हरभजन सिंह ने विराट कोहली के शतक को लेकर कहा कि बड़े खिलाड़ियों में बड़ी ईगो होती है, क्योंकि अगर विपक्षी कप्तान रन बना रहा है, तो कोहली भी सोच रहे होंगे कि 'मुझे भी शतक बनाना चाहिए, और इसे बड़ा बनाना चाहिए।' मुझे उम्मीद है कि उनका शतक ओवल के मैदान पर आएगा। क्योंकि जब रनों का बनना शुरू होगा, तो आप देखेंगे कि कोहली पूरी तरह से एक अलग बल्लेबाज होंगे।


Edited by Rahul

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...