Create
Notifications

'जिम करके आप एथलिट बनेंगे अच्छे तेज गेंदबाज नहीं', पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने गुस्से में कही बड़ी बात

सलमान बट्ट ने इन गेंदबाजों को प्रथम श्रेणी के ज्यादा मैच खेलने की सलाह भ दी
सलमान बट्ट ने इन गेंदबाजों को प्रथम श्रेणी के ज्यादा मैच खेलने की सलाह दी
Rahul
visit

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज रहे सलमान बट्ट (Salman Butt) ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के युवा तेज गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी देखकर उन्हें लताड़ा है। पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super Leagues) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) की तरफ से खेल रहे पाकिस्तान के युवा गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) और मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) का प्रदर्शन बेकार रहा है। जिसपर सलमान बट्ट ने उनकी गेंदबाजी स्किल और अनुभव पर सवाल उठाये हैं। सलमान बट्ट ने इन गेंदबाजों को प्रथम श्रेणी के ज्यादा मैच खेलने की सलाह भी दी और साथ ही सलमान बट्ट ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खराब प्रदर्शन पर भी अपनी बड़ी राय दी है।

यह भी पढ़ें - शार्दुल ठाकुर ने ऋषभ पन्त और रवि शास्त्री को चौंकाया, BCCI ने शेयर किया अभ्यास मैच का नया वीडियो

सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस सन्दर्भ में कहा कि 140 से अधिक गति से गेंदबाजी करना ही टैलेंट नहीं होता। आपको गेंदबाजी करते समय लाइन लेंथ और स्विंग की जानकारी होनी चाहिए। एक बल्लेबाज को बल्ले पर आती हुई गेंद अच्छी लगती है। क्योंकि गति के कारण उन्हें शॉट खेलने में आसानी हो जाती है। गेंदबाजी में गति आपको जभी मदद करेगी जब आप लाइन लेंथ और स्विंग गेंदबाजी जानते होंगे। इन युवा गेंदबाजों को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ज्यादा वक्त बिताना चाहिए न कि जिम में, जहाँ वो केवल अपने वर्कआउट पर ध्यान देते हैं। इससे आप एक एथलिट ही बन पाएंगे, गेंदबाज नहीं। यह बिल्कुल वैसा ही कि आप बिना एमबीबीएस डिग्री के डॉक्टर बन जाते हैं।

यह भी पढ़ें - 'यदि मैं गेंदबाजी करूँगा तो टीम इंडिया को अच्छा संतुलन मिलेगा'

सलमान बट्ट ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के ख़राब प्रदर्शन को लेकर इन युवा गेंदबाजों को अपना निशाना बनाया साथ ही उन्होंने इस टीम के खराब प्रदर्शन पर भी बात की और कहा कि इस टीम में बड़े खिलाड़ियों की कमी है। इस टीम में पहले केविन पीटरसन, शेन वॉटसन जैसे दिग्गज खिलाड़ी थे, जिनके दम पर इन्होने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन इन खिलाड़ियों के जाने के बाद कोई भी दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं रहा है।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now