Create

'यदि मैं गेंदबाजी करूँगा तो टीम इंडिया को अच्छा संतुलन मिलेगा'

Rahul
टी20 विश्व कप में गेंदबाजी करना चाहता हूँ -हार्दिक पांड्या
टी20 विश्व कप में गेंदबाजी करना चाहता हूँ -हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में अपनी गेंदबाजी भूमिका को लेकर बड़ा बयान दिया है। हाल ही में एक पॉडकास्ट इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि मैं यह सुनिश्चित कहना चाहता हूँ, आगामी टी20 विश्व कप में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हो जाऊँ। मैं अभी अपनी फिटनेस को लेकर सावधान हूँ और मैं इस मौके को खोना नहीं चाहता हूँ। साल 2018 के एशिया कप में हार्दिक पांड्या को कमर की चोट लगी थी, जिसके बाद से वो अच्छी तरह फिट नहीं हो पायें। हालांकि उन्होंने विश्व कप 2019 में गेंदबाजी की थी लेकिन उसके बाद से वह टीम इंडिया के लिए कम ही मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए नजर आयें हैं।

यह भी पढ़ें - माइकल वॉन ने ट्वीट कर टीम इंडिया को लिया लपेटे में, फैन्स ने कर दिया उन्हें ही ट्रोल

हार्दिक पांड्या ने 5 साल पहले टीम इंडिया के लिए अपना पहला मुकाबला खेला था। उन्हें एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में चुना गया। अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी योगदान दिया। लेकिन कमर की चोट के बाद वह केवल एक बल्लेबाज के रूप में ही खेल पायें। हार्दिक पांड्या का मानना है कि यदि वो आगामी विश्व कप में गेंदबाजी करेंगे, तो टीम को एक अच्छा संतुलन मिल सकता है। टी20 विश्व कप की शुरुआत इस साल अक्टूबर में होगी लेकिन उससे पहले हार्दिक पांड्या श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के लिए मैच खेलते हुए नजर आयेंगे और फिर आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें - कुलदीप यादव ने KKR पर साधा निशाना, गौतम गंभीर की आई याद

श्रीलंका दौरे के लिए हार्दिक पांड्या का चयन हुआ है। इस दौरे पर टीम इंडिया 3 एकदिवसीय व 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी। हार्दिक पांड्या और टीम इंडिया के फैन्स को उम्मीद होगी कि हार्दिक इस दौरे पर भी गेंदबाजी का भार संभाले। पूरी तरह फिट न होने व लगातार गेंदबाजी न करने पर हार्दिक पांड्या को टेस्ट फॉर्मेट से भी बाहर किया गया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment