Create
Notifications

पाकिस्तान के पूर्व कोच ने कहा - 'इंग्लैंड को अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने से रोकना होगा'

इंग्लैंड ने एशेज सीरीज में पर्याप्त रन नहीं बनाए थे - मिकी आर्थर
इंग्लैंड ने एशेज सीरीज में पर्याप्त रन नहीं बनाए थे - मिकी आर्थर
reaction-emoji
Rahul

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को हाल ही में खत्म हुई एशेज सीरीज (Ashes Series) में करारी हार के बाद काफी आलोचनाएँ झेलनी पड़ी है। कप्तान जो रूट (Joe Root) समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों पर सवाल उठाये गए, तो कई पूर्व खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के क्रिकेट सिस्टम को ख़राब बताते हुए अपनी राय रखी। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने आईपीएल (IPL) को जिम्मेदार ठहराते हुए हैरान करने वाला बड़ा बयान दिया है। मिकी आर्थर के अनुसार इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) को अपने खिलाड़ियों आईपीएल खेलने से रोकना होगा यदि वह टेस्ट टीम को बेहतर बनाना चाहते हैं।

एशेज में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड, सहायक कोच ग्राहम थोर्प और मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने इस्तीफा दे दिया था। पिछले साल श्रीलंकाई टीम के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद मिकी आर्थर ने काउंटी क्रिकेट की टीम डर्बीशायर के कोचिंग पद का भार संभाला है और उन्होंने एशेज में मिली करारी हार और इंग्लैंड टेस्ट टीम को बेहतर बनाने के लिए बोर्ड को अहम सुझाव दिया है।

मिकी आर्थर ने इस सन्दर्भ में कहा है कि, 'इंग्लैंड ने एशेज सीरीज में पर्याप्त रन नहीं बनाए थे। यदि आप दोष देना चाहते हैं, तो आप इसे ही दोष दे सकते हैं। काउंटी क्रिकेट को दोष नहीं देना चाहिए। इतने लंबे समय से काउंटी क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का वास्तव में अच्छा निर्माता रहा है। मुझे नहीं लगता कि सिस्टम में कोई समस्या है। यदि आप शुरुआती सीज़न में ताकत चाहते हैं, तो दुर्भाग्य से आपको अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने से रोकना होगा। आपको बेहतर टेस्ट टीम बनाने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की तैयारी करवानी होगी।'

पाकिस्तान के पूर्व कोच का यह सुझाव कितना सही और गलत है लेकिन तथ्य यह भी है कि इंग्लैंड टेस्ट टीम के कई खिलाड़ी आगामी आईपीएल सीजन में हिस्सा नहीं ले रहें हैं।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...