Create

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम को लेकर दिया बड़ा बयान, तारीफों के बांधे पुल

Rahul
Photo - BCCI
Photo - BCCI

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की तारीफ करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम-उल-हक़ (Inzamam-ul-Haq) ने बड़ी प्रतिक्रिया रखी है। कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नेतृत्व में टीम इंडिया दूसरे टी20 मैच में केवल 5 बल्लेबाजों से उतरी। इसी निडरता को देखते हुए इंजमाम-उल-हक़ ने भारतीय टीम के फैसले को साहसी बताया है।

कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को होने वाले दूसरे मैच को कोरोना संक्रमण के चलते एक दिन के लिए स्थगित करना पड़ा था। क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पायें जाने के बाद उनके सम्पर्क में आये 8 और खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया था। दूसरे मैच में 4 खिलाड़ियों ने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था और टीम में 7 बदलाव करने पड़े थे।

पाकिस्तान टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता रहे इंजमाम-उल-हक़ ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया के साहसी निर्णय को लेकर कहा कि भारत के 8 खिलाड़ी आइसोलेशन में थे और क्रुणाल पांड्या कोरोना के शिकार थे। टीम के पास मैच न खेलने का विकल्प मौजूद था लेकिन उन्होंने खेलने का निर्णय लिया। इससे यह पता चलता है कि भारतीय टीम को हार का डर नहीं है। जब आपको पराजय का डर नहीं होता है, तो जीत का रास्ता अपने आप बन जाता है। उन्हें अपने बाकी बचे खिलाड़ियों पर भरोसा था। भुवनेश्वर कुमार ने भी नंबर 6 पर बल्लेबाजी की क्योंकि टीम के पास केवल 5 ही मुख्य बल्लेबाज थे।

इंजमाम-उल-हक़ ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि क्रिकेट का खेल दृष्टिकोण के बारे में ही होता है। टीम इंडिया इन दिनों काफी मजबूत क्रिकेट खेल रही है, क्योंकि मानसिक रूप से वह कड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है। भारतीय टीम कई खिलाड़ियों को इंग्लैंड भी भेज रही है , जहां कुछ खिलाड़ी चोट के कारण दौरे से बाहर हो गए हैं। वे दूसरा T20I भले ही हार गए हो लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। हालाँकि भारत स्कोर बोर्ड पर केवल 132 रन ही बना पाया और श्रीलंका ने दो गेंद शेष रहते मैच जीत लिया लेकिन टीम इंडिया का यह एक सराहनीय प्रयास था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment