‘कोई मेरे खिलाड़ी को…’ नवीन उल हक और विराट कोहली विवाद पर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

(Photo Courtesy: ANI Twitter)
(Photo Courtesy: Hotstar Snapshots)

आईपीएल 2023 की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स बनी थी। हालांकि इस सीजन में सबसे ज्यादा चर्चा वाला मुकाबला रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) का था। यह वही मुकाबला था जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) और नवीन उल हक (Naveen ul Haq) के बीच विवाद हुआ था। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि मैच के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी विराट कोहली से भिड़ गए थे। अब इस विवाद पर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू के दौरान ही गौतम गंभीर ने नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच हुई झड़प को लेकर बड़ी बात कही है। गौतम गंभीर ने इस इंटरव्यू में कहा कि ‘बतौर मेंटोर किसी को भी मेरे खिलाड़ियों पर दवाब डालने का कोई हक नहीं है। मेरा विश्वास काफी अलग है। जब तक मैच चल रहा था मेरे पास बीच में आने का कोई हक नहीं था लेकिन जब मैच खत्म हो गया तब कोई मेरे खिलाड़ी से झड़प रहा था तो मेरे पास अपने खिलाड़ी का बचाव करने का पूरा हक है।’

दरअसल, आईपीएल 2023 में लखनऊ और आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के दौरान मोहम्मद सिराज के ओवर में नवीन से विराट कोहली भिड़ गए थे। यह मामला यहीं खत्म नहीं हुआ और मैच खत्म होने के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे तब अफगानी गेंदबाज नवीन ने कोहली का हाथ झटक दिया था। इस घटना के बाद कोहली और नवीन एक दूसरे से फिर से भिड़ते नजर आए थे तभी उस समय के के लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर ने एंट्री की और वह भी कोहली से भिड़ गए। आईपीएल के बाद भी इस घटना की चर्चा काफी हुई थी। कई लोग विराट कोहली का समर्थन कर रहे थे तो कई लोग गंभीर के समर्थन में थे।

Quick Links

Edited by Rahul