गौतम गंभीर ने श्रीलंका टीम के दिग्गज गेंदबाज से की मुलाकात, खास कैप्शन के साथ शेयर की तस्वीर

Neeraj
Photo Courtesy: Gautam Gambhir Instagram
Photo Courtesy: Gautam Gambhir Instagram

टी20 और वनडे वर्ल्ड कप विजेता भारतीय (Team India) बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इन दिनों अपनी हिंदी कमेंट्री के जरिये एशिया कप (Asia Cup 2023) में फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralidaran) से खास मुलाकात की जिसकी एक तस्वीर गंभीर ने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

दरअसल, शनिवार को बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की जिसमें वह मुरलीधरन के साथ दिख रहे हैं। तस्वीर में दोनों पूर्व क्रिकेटर आपस में कुछ बातचीत करते नजर आ रहे हैं और उनके हाथों में माइक भी है। पोस्ट को शेयर करते हुए गंभीर ने कैप्शन में लिखा,

आपसे मिलकर हमेशा खुशी होती है।

गंभीर के इस पोस्ट पर फैंस जमकर अपना प्यार बरसा रहे हैं और वे कमेंट के जरिये अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कमेंट में लिखा, 'क्या लीजेंड हैं मुरली सर।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है मुथैया मुरलीधरन

गौरतलब है कि मुथैया मुरलीधरन विश्व के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड दर्ज है। मुरलीधरन ने 1992 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी, जबकि उन्होंने 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। अपने करियर के दौरान उन्होंने तीनों प्रारूपों को मिलाकर कुल 495 मुकाबले खेले जिसमें पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर ने 22.86 की औसत से 1347 विकेट हासिल किये।

वहीं एशिया कप की बात करें तो टूर्नामेंट के फाइनल में भारत और श्रीलंका की टीम ने जगह बना ली है। दोनों टीमों के बीच 17 सितम्बर को कोलंबों में खिताबी जंग देखने को मिलेगी। एशिया कप के इतिहास में ये आठवीं बार होगा जब इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जायेगा। इवेंट के इतिहास में भारतीय टीम 7 बार और श्रीलंकाई टीम 5 बार ट्रॉफी जीत चुकी है। अब देखना होगा कि आगामी मैच में कौन सी टीम विजेता बनेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now