गौतम गंभीर ने बताया क्यों नहीं मिलता युवराज सिंह को वर्ल्ड कप जीताने का क्रेडिट, दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

ICC World Twenty20 India 2016:  India v Australia
युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2011 में किया था शानदार प्रदर्शन

2011 का वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे सुनहरे पलों में से एक रहा। यह वही साल था जब टीम इंडिया ने 28 सालों के लंबे इंतजार के बाद वर्ल्ड कप खिताब को अपने नाम किया था। इस जीत में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना अहम योगदान निभाया था। खासतौर पर टीम के स्टार आलराउडंर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पूरे वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था। हालांकि युवराज के वर्ल्ड जीत के योगदान की उतनी चर्चा नहीं होती है। इसे लेकर ही भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से सवाल पूछा गया जिस पर उन्होंने बेबाक अंदाज में जवाब दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने गौतम गंभीर का हाल ही में इंटरव्यू लिया है। इस इंटरव्यू में गौतम गंभीर से पूछा गया कि भारतीय टीम की वर्ल्ड कप जीत में युवराज सिंह को क्रेडिट नहीं मिला। इस पर गौतम गंभीर ने जवाब देते हुए कहा कि, ‘ये आपको पता है आप मुझे बताओ एक खिलाड़ी जो 2011 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट होता है कितने लोग बात करते हैं आप बताइए। क्योंकि उनके पास एक अच्छी पीआर एजेंसी नहीं है। ब्रॉडकास्टर कभी भी एक पीआर मशिनरी नहीं हो सकता। ब्रॉकास्टर को हमेशा ड्रेसिंग रूम में बैठे हर किसी के लिए निष्पक्ष होना चाहिए।’

इस इंटरव्यू के पहले से गौतम गंभीर इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। इसका कारण लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गौतम गंभीर और श्रीसंत के बीच हुआ बहस। दोनों के बीच इस लीग के मुकाबले के दौरान जमकर बहस हुई। इस बहस के बाद श्रीसंत ने गौतम गंभीर पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुझे फिक्सर कहा है। हालांकि इस मामले पर अभी तक गौतम गंभीर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। फैंस भी गौतम गंभीर की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul