Create

लखनऊ टीम ने ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर को क्‍यों चुना? गौतम गंभीर ने किया खुलासा

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने मार्कस स्‍टोइनिस को 9.2 करोड़ रुपए में खरीदा
लखनऊ फ्रेंचाइजी ने मार्कस स्‍टोइनिस को 9.2 करोड़ रुपए में खरीदा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 10 टीमें खेलेंगी क्‍योंकि लीग के साथ दो नई टीमें लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) जुड़ गई हैं। आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्‍शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित होगा।

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर को मेंटर के रूप में नियुक्‍त किया है। इसके साथ ही लखनऊ ने तीन खिलाड़‍ियों को ड्राफ्ट में चुन भी लिया है। केएल राहुल लखनऊ फ्रेंचाइजी के कप्‍तान होंगे जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस और उभरते हुए लेग स्पिनर रवि बिश्‍नोई भी चुना गया है।

इस बीच गौतम गंभीर ने खुलासा कर दिया है कि आखिर मार्कस स्‍टोइनिस को लखनऊ ने क्‍यों चुना है। गंभीर का मानना है कि स्‍टोइनिस फिनिशर की भूमिका को परफेक्‍शन के साथ निभा सकता है।

गौतम गंभीर ने कहा, 'बेन स्‍टोक्‍स के बाद कौन सा खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन से दूर रहना चाहेगा। मार्कस स्‍टोइनिस पूर्ण पैकेज हैं। वो बल्‍लेबाजी कर सकता है, गेंदबाजी कर सकता है और सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर्स में से एक हैं। मेरे ख्‍याल से टीम ने उन्‍हें जोड़कर अच्‍छा किया है। हमने उन्‍हें आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में प्रदर्शन करते हुए देखा। वो अकेले मैच जिताने का दम रखता है।'

दो बार के आईपीएल विजेता टीम केकेआर के कप्‍तान रहे गंभीर ने साथ ही कहा कि फ्रेंचाइजी ने पहले ही तय कर लिया था कि मैच फिनिश करने के दृष्टिकोण से स्‍टोइनिस को लेंगे क्‍योंकि स्‍टोक्स की उपलब्‍धता की जानकारी नहीं थी।

गंभीर ने ध्‍यान दिलाया कि स्‍टोइनिस में मैच समाप्‍त करने की काबिलियत है।

स्‍टोइनिस आईपीएल में अपनी चौथी टीम के लिए खेलेंगे

यह मार्कस स्‍टोइनिस की चौथी आईपीएल होगी। इससे पहले वो दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलार और पंजाब किंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता टीम के सदस्‍य को आईपीएल 2020 सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने खरीदा था।। स्‍टोइनिस ने इस दौरान 441 रन बनाए और 15 विकेट लिए।

मार्कस स्‍टोइनिस को लखनऊ फ्रेंचाइजी 9.2 करोड़ रुपए देगी जबकि रवि बिश्‍नोई और केएल राहुल को क्रमश: 4 करोड़ व 17 रुपए में खरीदा। लखनऊ तीन खिलाड़‍ियों को खरीद चुकी है और अब देखना दिलचस्‍प होगा कि आगामी मेगा ऑक्‍शन में वह किस तरह के खिलाड़यों को अपने साथ जोड़ेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment