'वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव को नंबर-6 या 7 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए', गौतम गंभीर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia - ODI Series: Game 1
India v Australia - ODI Series: Game 1

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की वनडे फॉर्म वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक चिंता का सबब बनी हुई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ मोहाली में एक अच्छी अर्धशतकीय पारी खेलकर सूर्यकुमार यादव ने प्रशंसकों की चिंता थोड़ी कम कर दी है। सूर्या ने 49 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलकर, और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के साथ एक बेहतरीन साझेदारी करके भारत को मैच में जीत दिला दी।

गौतम गंभीर ने बताया सूर्यकुमार यादव का नंबर

सूर्यकुमार यादव की इस पारी के बाद दुनियाभर के क्रिकेट विशेषज्ञ उनकी तारीफ करने लगे हैं, और यह सवाल भी उठने लगा है कि अगर सूर्यकुमार वर्ल्ड कप में भारत की प्लेइंग इलेवन में होंगे तो किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। यूट्यूब पर स्टार स्पोर्ट्स से इसके बारे में बात करते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि,

"अगर सूर्यकुमार यादव आपके पहले प्लेइंग इलेवन में हैं, तो मैं उन्हें नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी कराना चाहूंगा, लेकिन फिर बड़ा सवाल होगा कि नंबर-5 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। तब जडेजा नंबर-5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, हार्दिक नंबर-6 और सूर्यकुमार एक फिनिशर के तौर पर आखिरी 15-20 ओवर्स में कहां पर बललेबाजी करेंगे।"

उन्होंने आगे कहा कि,

"लेकिन यह तय करना एक बड़ा जोखिम होगा कि आप जडेजा को नंबर-5 पर, और सूर्यकुमार जिस तरह के फॉर्म में अब हैं, उन्हें नंबर-7 पर बल्लेबाजी कराना चाहते हैं या नहीं। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया के टॉप-4 बल्लेबाजों पर बहुत जिम्मेदारी आ जाएगी।"

गौतम गंभीर के अलावा भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी अपने यूट्यूब वीडियो में भी यही बात कही थी। उनका कहना था कि सूर्यकुमार यादव नंबर-6 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने नंबर-6 पर ही अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment