रविंद्र जडेजा की बड़ी कमजोरी निकलकर आई सामने, पूर्व क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला बयान

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket 2023

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने रविंद्र जडेजा के अंदर बड़ी कमी बताई है। गौतम गंभीर के मुताबिक जडेजा की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं रही है और उन्हें इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

रविंद्र जडेजा को वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। जडेजा को इसलिए टीम में शामिल किया गया है क्योंकि वो बेहतरीन बैटिंग और फील्डिंग कर लेते हैं। हालांकि एशिया कप के दौरान जडेजा बैटिंग में उतना ज्यादा योगदान नहीं दे पाए। उन्हें जितने भी मौके मिले उसमें वो उस हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए जितना उनसे उम्मीद लगाई गई थी।

रविंद्र जडेजा को बल्ले से मैच जिताने होंगे - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक रविंद्र जडेजा को गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी बेहतर करना होगा। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

हम सबको पता है कि रविंद्र जडेजा किसी भी पिच पर कभी भी 10 ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं। वो काफी जबरदस्त फील्डिंग भी करते हैं लेकिन उन्हें सातवें नंबर पर अपनी बैटिंग में और बेहतर करना होगा, क्योंकि आप सिर्फ छह बल्लेबाजों के साथ नहीं खेल सकते हैं। अगर ईशान किशन पांचवें नंबर पर खेलते हैं तब भी एक सवालिया निशान है। इसलिए रविंद्र जडेजा को बल्ले से मैच जिताने होंगे क्योंकि आपके पास कभी ऐसी स्थिति भी आ सकती है कि आखिर के 10 ओवरों में 80 या 90 रन चाहिए हों और आपके छठे और सातवें नंबर के बल्लेबाज एक साथ बैटिंग कर रहे हों।

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा एशिया कप के दौरान 8.33 की औसत से सिर्फ 25 रन ही बना पाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा नहीं रहा। हालांकि गेंदबाजी में उन्होंने जरूर कमाल किया और 4.34 की इकॉनमी रेट से छह विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now