Create
Notifications

'आगामी एशेज में युवा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी होगा सबसे खतरनाक'

कैमरून ग्रीन ने शेफील्ड शील्ड में दोहरा शतक भी जड़ा था
कैमरून ग्रीन ने इस साल शेफील्ड शील्ड में दोहरा शतक भी जड़ा था
Rahul
visit

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी ग्रीम हिक (Graeme Hick) के अनुसार आगामी ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) बनाम इंग्लैंड एशेज टेस्ट (The Ashes) सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) सबसे अहम खिलाड़ी साबित होंगे साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा टीम को बहुत ही खतरनाक माना है। ग्रीम हिक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं। उन्हें मौजूदा ऑस्ट्रेलिया टीम की खामिया व मजबूती अच्छे से मालूम है। इसलिए उन्होंने कैमरून ग्रीन को आगामी एशेज में सबसे शानदार खिलाड़ी बताया है। उन्होंने यह भरोसा भी जताया है कि आने वाली एशेज टेस्ट सीरीज में जिन खिलाड़ियों के साथ उन्होंने काम किया है, वह इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और एशेज रिटेन कर पायेंगे।

ग्रीम हिक ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया पिछले कुछ सालों से एक बेहतरीन ऑलराउंडर की खोज में है जिसकी भरपाई इंग्लैंड के खिलाफ कैमरून ग्रीन अपनी काबिलियत के परे शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरी कर पायेंगे। क्योंकि एशेज टेस्ट सीरीज में एक आम खिलाड़ी भी बड़ा खिलाड़ी बनकर निकलता है। ऑस्ट्रेलिया के दल में सभी 15-16 खिलाड़ी बेहतरीन है, हालांकि उन्हें एशेज से पहले कुछ रणनीति बनाने पर विचार करना चाहिए। कई खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में लाजवाब प्रदर्शन किया, जिसके आधार पर उनका चयन हो सकता है। कैमरून ग्रीन भी एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं, उन्होंने शेफील्ड शील्ड में दोहरा शतक भी जड़ा था।

ग्रीम हिक ने कैमरून ग्रीन को लेकर आगे कहा कि यदि उनका शरीर टेस्ट क्रिकेट में लगातार गेंदबाजी करने जितना मजबूत हो जाए और साथ ही वह किसी भी चोट से दूर रहें, तो वह ऑस्ट्रेलिया टीम में अपनी काबिलियत पर आ सकते हैं, क्योंकि वह एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। ग्रीम हिक ने आगामी एशेज टेस्ट सीरीज को लेकर भी कहा कि इंग्लैंड एशेज से पहले कई टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी, तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया केवल अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया शेड्यूल के अलावा हर बात को लेकर खुश रहेगी। कैमरून ग्रीन ने पिछले साल भारत के खिलाफ भी कई अहम पारियां खेली लेकिन गेंदबाजी में वह कमाल दिखाने में नाकाम रहे साथ ही उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया है।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now