इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, हेड कोच के बाद एक और सदस्य ने छोड़ी टीम

टीम के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने भी टीम से किनारा कर लिया है
टीम के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने भी टीम से किनारा कर लिया है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के लिए पिछला साल टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा नहीं रहा। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes series) में टीम को 4-0 से शर्मनाक हार मिली, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों पर लगातार सवाल खड़े होने लगे। इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने आज सुबह ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और उसके बाद अब टीम के सहायक कोच ग्राहम थोर्प (Graham Thrope) ने भी टीम से किनारा कर लिया है।

इंग्लैंड टीम के इन्टर्म मैनेजिंग डायरेक्टर एंड्रू स्ट्रोस ने ग्राहम थोर्प के छोड़ने के बाद उनको लेकर कहा है कि, 'इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ में कई वर्षों तक काम करने के लिए मैं ग्राहम को धन्यवाद देना चाहता हूं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।' अपने पद से इस्तीफा देने के बाद ग्राहम थोर्प ने कहा कि, 'मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं कि इतने अच्छे खिलाड़ियों और कोचों के साथ मैंने काम किया। जिन्हें मैं जीवन भर अपना दोस्त मानता रहूँगा।' इससे पहले इंग्लैंड टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स और मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

एशेज सीरीज में शर्मनाक हार के बाद प्रमुख कोच सिल्वरवुड ने छोड़ा इंग्लैंड टीम का साथ

एशेज सीरीज में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड में लगातार इस्तीफों का दौर जारी है। मैनेजिंग डायरेक्टर के इस्तीफा देने के बाद टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी टीम का साथ छोड़ दिया और कोच पद से इस्तीफा दे दिया। क्रिस सिल्वरवुड की कोचिंग के दौरान इंग्लैंड ने सफेद गेंद की क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। वहीं टेस्ट मैचों में टीम ने साउथ अफ्रीका और श्रीलंका में जाकर जीत हासिल की थी।

कहा जा रहा है कि एशेज सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बावजूद क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड टीम के कोच बने रहना चाहते थे लेकिन उनके ऊपर चारों तरफ से दबाव बन रहा था और इसी वजह से अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now