Create

IPL 2022 से पहले गेंदबाजी एक्‍शन में लौटे हार्दिक पांड्या, जमकर बहाया पसीना

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने नेट्स पर गेंदबाजी का अभ्‍यास किया
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने नेट्स पर गेंदबाजी का अभ्‍यास किया

भारतीय टीम (India Cricket team) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आगामी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का नेतृत्‍व करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। स्‍टार क्रिकेटर ने हाल ही में फैंस को अपनी तैयारियों की झलक दिखाई।

हार्दिक पांड्या ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह नेट्स पर गेंदबाजी का अभ्‍यास करते हुए नजर आए। 2018 एशिया कप में चोट के बाद से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में 28 साल के हार्दिक पांड्या ने बहुत कम गेंदबाजी की है।

पता हो कि गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या (15 करोड़) के अलावा राशिद खान (15 करोड़) और शुभमन गिल (8 करोड़) को आईपीएल 2022 नीलामी से पहले ड्राफ्ट के जरिये चुना है।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा गुजरात के हेड कोच होंगे जबकि पूर्व इंग्लिश बल्‍लेबाज विक्रम सोलंकी को क्रिकेट निदेशक के रूप में फ्रेंचाइजी के साथ जोड़ा गया है। दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्‍टन इस टीम के मेंटर और बल्‍लेबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे।

गुजरात टाइटंस की टीम नीलामी में 52 करोड़ रुपए के पर्स के साथ जाएगी। इस साल आईपीएल नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित होगी।

रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सफेद गेंद क्रिकेट पर ध्‍यान लगाने के लिए इस साल रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसला किया है। देश के प्रमुख लाल गेंद घरेलू टूर्नामेंट के लिए हार्दिक पांड्या का नाम बड़ौदा स्‍क्‍वाड में शामिल नहीं है।

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने केदार देवधर को टीम का कप्‍तान बनाया है जबकि विष्‍णु विनोद उप-कप्‍तान होंगे। हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या को रणजी स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया है।

बड़ौदा रणजी ट्रॉफी स्‍क्‍वाड: केदार देवधर (कप्‍तान), विष्‍णु सोलंकी, प्रत्‍युश कुमार, शिवालिक शर्मा, क्रुणाल पांड्या, अभिमन्‍युसिंह राजपूत, ध्रुव पटेल, मितेश पटेल, लुकमन मेरीवाला, बाबासैफीखान पठान, अतीत सेठ, भार्गव भट्ट, पार्थ कोहली, शाश्‍वत रावत, सोएब सोपारिया, कार्तिक काकाड़े, गुरजिंदरसिंह मन, ज्‍योत्‍सनिल सिंह, निनाद राठवा और अक्षय मोरे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment