न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड में शामिल हुआ युवा खिलाड़ी, वर्ल्ड कप से पहले होगी कठिन परीक्षा

England v New Zealand - 1st Vitality T20I
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 8 सितंबर से 15 सितंबर के 4 वनडे मैच खेले जाएंगे

आजकल इंग्लैंड क्रिकेट (England Cricket Team) में एक खिलाड़ी की काफी ज्यादा चर्चाएं हो रही है, जिनका नाम हैरी ब्रूक (Harry Brook) है। इस युवा बल्लेबाज ने अपने करियर की शुरुआत टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त फॉर्म के साथ की, लेकिन व्हाइट-बॉल क्रिकेट में उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से उन्होंने व्हाइट-बॉल क्रिकेट में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन इंग्लैंड द्वारा आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए जारी किया गए 15 सदस्यीय स्क्वॉड में हैरी ब्रूक का नाम नहीं है।

अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने हैरी ब्रूक को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शामिल कर लिया है। इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस ख़बर की पुष्टि की है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 8 सितंबर से 15 सितंबर के 4 वनडे मैच खेले जाएंगे।

हैरी ब्रूक को वनडे टीम में किया गया शामिल

बता दें कि हैरी ब्रूक को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल ना किए जाने पर इंग्लैंड समेत दुनिया भर के कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने सवाल खड़े किए थे, जिसके बाद इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल क्रिकेट कोच मैथ्यू मॉट ने कहा कि, अभी हैरी ब्रूक समेत तमाम उन सभी खिलाड़ियों के पास वर्ल्ड कप टीम में आने का मौका है, जिनका चयन नहीं हुआ है। वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को बहुत सारे वनडे मैच खेलने हैं, ऐसे में वो सब अपने आप को साबित करने के लिए दिखा सकते हैं कि उनके पास कितनी और कैसी क्षमताएं हैं।

इसी तर्क पर अब हैरी ब्रूक को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला है। ब्रूक ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है, और अब बारी वनडे सीरीज की है। अगर वो आने वाले इन वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो शायद 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम का हिस्सा भी बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now