Create

मशहूर कमेंटेटर ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए चुनी भारतीय टीम, शिखर धवन को किया बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने इस साल यूएई में होने वाले टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी है। टीम इंडिया ने मेगा टूर्नामेंट से पहले श्रीलंका में अपनी आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली, जिसमें उसे 1-2 की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

हर्षा भोगले ने क्रिकबज लाइव के दौरान इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का चयन किया है। भोगले ने स्‍क्‍वाड में पांच विशेषज्ञ बल्‍लेबाजों को चुना है।

उनके मुताबिक रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की जगह भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम में पक्‍की है। वहीं पांचवें स्‍थान के लिए इशान किशन और श्रेयस अय्यर में से किसी एक को आजमाया जा सकता है। भोगले के मुताबिक पांचवें नंबर पर इन दो बल्‍लेबाजों के बीच जगह पाने की प्रतिद्वंद्विता होगी। उल्‍लेखनीय है कि हर्षा भोगले ने अनुभवी ओपनर शिखर धवन को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। धवन ने श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई की थी।

भोगले ने हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर और रविंद्र जडेजा के रूप में तीन ऑलराउंडरों को चुना है जबकि विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत को उपयुक्‍त बताया।

दो विशेषज्ञ स्पिनरों को हर्षा भोगले ने किया शामिल

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए हर्षा भोगले दो विशेषज्ञ स्पिनर्स के रूप में वरुण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल को चुना है। इसके अलावा उन्‍होंने चार तेज गेंदबाजों को अपनी टीम में शामिल किया है। हर्षा भोगले के मुताबिक तीन तेज गेंदबाजों का खेलना लगभग तय है। ये हैं- भुवनेश्‍वर कुमार, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह। चौथे तेज गेंदबाज के लिए मोहम्‍मद शमी और टी नटराजन में से किसी एक को चुनना होगा।

कमेंटेटर होने के साथ-साथ क्रिकेट विश्‍लेषक हर्षा भोगले ने राहुल चाहर और कुलदीप यादव को भी अपनी टी20 विश्‍व कप 2021 टीम से बाहर रखा। कुलदीप यादव श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का हिस्‍सा थे। उन्‍होंने मेजबान टीम के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में दो विकेट लिए।

टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए हर्षा भोगले की टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर/इशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वरुण चक्रवर्ती, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी/टी नटराजन, युजवेंद्र चहल।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment