Create

हर्षल पटेल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, आईपीएल में यह कारनामा करने वाले मात्र दूसरे गेंदबाज 

हर्षल पटेल ने केकेआर के खिलाफ खास उपलब्धि हासिल की
हर्षल पटेल ने केकेआर के खिलाफ खास उपलब्धि हासिल की

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की शुरुआत हुए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है कि एक से एक करामात मैदान में देखे जा रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन में रोमांचक मैचों का सिलसिला शुरू हो गया है, जहां बुधवार को एक लो स्कोरिंग वाला रोचक मैच खेला गया। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने बाजी मारी। इस मैच में आरसीबी ने केकेआर की पारी को केवल 128 रन पर ही रोक लिया। आरसीबी के लिए देखने में तो ये टारगेट काफी आसान दिख रहा था, लेकिन उन्हें भी इस लक्ष्य को हासिल करने में काफी मुश्किलें हुई, लेकिन अंततः आरसीबी ने 3 विकेट से मैच को 4 गेंद रहते अपने नाम कर लिया।

इस मैच में आरसीबी के गेंदबाजों का खूब कमाल देखने को मिला, जहाँ वनिंदू हसारंगा ने 4 विकेट झटके, वहीं युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप ने 3 सफलताएं हासिल की। लेकिन इन सबके बीच हर्षल पटेल ने 11 रन देकर 2 विकेट लेने के बावजूद अपनी गेंदबाजी से आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया।

एक पारी में 2 मेडन ओवर डालने वाले दूसरे गेंदबाज बने हर्षल

केकेआर के खिलाफ 12वें ओवर से अपने स्पेल की शुरुआत करते हुए हर्षल पटेल ने अपने शुरूआती दोनों ओवर मेडन डाले। अपने पहले ओवर की चौथी गेंद में उन्होंने सैम बिलिंग्स को चलता किया। इसके बाद अपने अगले ओवर में खतरनाक आंद्रे रसेल का महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर अपनी टीम की मैच में पकड़ मजबूत कर दी। इस तरह उन्होंने अपने 4 ओवर में 11 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए।

आपको बता दें कि आईपीएल के अब तक के 15 सीजन में हर्षल पटेल से पहले ये कमाल केवल एक गेंदबाज ही कर पाया है। ये कमाल भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ही गेंदबाज ने केकेआर के खिलाफ ही किया था। आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 2020 के सीजन में केकेआर के खिलाफ ही शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 2 ओवर मेडन डाले थे और महज 8 रन खर्च किये थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment