Create

अंडर 19 वर्ल्ड कप में मिली हार पर अफगानिस्तान के कप्तान की बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
अफगानिस्तान ने क्वार्टरफाइनल में श्रीलंका को मात देकर सभी को चौंका दिया था
अफगानिस्तान ने क्वार्टरफाइनल में श्रीलंका को मात देकर सभी को चौंका दिया था

अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Cricket Team) ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under 19 CWC 2022) में सेमीफाइनल तक सफ़र तय किया। जबकि तीसरे स्थान के लिए ऑस्ट्रेलिया से भी टीम को हार मिली, जिसके बाद उन्हें टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रहना पड़ा है। लेकिन इन सबके बावजूद कप्तान सुलेमान साफी ने टीम के प्रदर्शन से संतुष्टि जताई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थर्ड प्लेस मैच में मिली हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान ने टीम के टूर्नामेंट में किये गए प्रदर्शन को लेकर बातचीत की और अपनी अहम प्रतिक्रिया दी है।

अफगानिस्तान अंडर-19 टीम के कप्तान सुलेमान साफी ने मैच के बाद कहा कि, 'यह बहुत करीबी मुकाबला था। हम इसे खत्म नहीं कर सके लेकिन ऐसे ही मैच चलता है। हमारी टीम के लड़कों ने अच्छा प्रयास किया। यह हमारे लिए एक अच्छा संकेत है कि हम सभी लड़कों के साथ अच्छी स्थिति में हैं। हम सभी के लिए शानदार विश्व कप था और हम सभी के लिए एक शानदार अनुभव रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दो विकेट से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 49.2 ओवर में 201 रन बनाये, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट खोकर 50वें ओवर में जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया के भारतीय मूल के खिलाड़ी निवेतन राधाकृष्णन (3/31 एवं 66) को बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अफगानिस्तान के लिए कप्तान सुलेमान साफी ने 37 रनों का योगदान टीम के लिए दिया और गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 5 ओवर किये लेकिन एक भी विकेट नहीं चटका पाए और 16 रन खर्च कर दिए। अफगानिस्तान ने क्वार्टरफाइनल में श्रीलंका को मात देकर सभी को चौंका दिया था और सेमीफाइनल तक सफ़र तय किया। हालांकि इंग्लैंड टीम ने उन्हें सेमीफाइनल में एकतरफा मात दी थी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment