ICC ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के नॉमिनी का किया ऐलान, दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिली जगह

Afghanistan Pakistan Cricket
Afghanistan Pakistan Cricket

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अगस्त महीने के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के नॉमिनी का ऐलान कर दिया है। जुलाई में यह अवार्ड इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर क्रिस वोक्स को मिला था। जिन्होंने एशेज 2023 में कमाल की वापसी कर इंग्लैंड टीम को सीरीज में वापसी कराई थी। हालांकि इस बार आईसीसी द्वारा नामित सूची में इंग्लैंड के एक भी खिलाड़ी का नाम नहीं है। आईसीसी ने इस बार निकोलस वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran), पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और शादाब खान (Shadab Khan) को नॉमिनेट किया है।

इन खिलाड़ियों को आईसीसी ने बनाया नॉमिनी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए अगस्त का महीना काफी शानदार रहा था। उन्होंने इस महीने में अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीती थी। इस दौरान बाबर के बल्ले से शानदार अर्धशतक भी निकले थे। वहीं एशिया कप के दौरान बाबर आजम ने नेपाल के खिलाफ अपने करियर की 19वीं सेंचुरी जड़ी थी। बाबर आजम इससे पहले दो बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बन चुके हैं।

बाबर आजम की तरह शादाब खान ने भी अगस्त महीने में कमाल का प्रदर्शन किया। पहले अफगानिस्तान के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से कमाल करने वाले शादाब ने एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ पहले मैच में 35 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया था।

आईसीसी ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन को भी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया है। उन्होंने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल की बैटिंग की थी। इस सीरीज में पूरन ने 176 रन बनाए थे। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।

पुरुषों के अलावा आईसीसी ने महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए भी 3 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। इसमें नीदरलैंड की आलराउंडर इरिस जैवलिंग, मलेशिया की आलराउंडर अलन्ना हमल्जा हसल्म और आयरलैंड की स्टार गेंदबाज अरलीन केली का नाम शामिल है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment