ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023 : श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को थमाई शर्मनाक हार, युवा बल्लेबाज ने जड़ा जबरदस्त शतक

Photo Courtesy : ICC via Getty Images
Photo Courtesy : ICC via Getty Images

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स (ICC Cricket World Cup Qualifiers) में आज सुपर-6 का आखिरी मुकाबला श्रीलंका और वेस्टइंडीज (SL vs WI) के बीच खेला गया। श्रीलंका ने आसानी के साथ विंडीज को 9 विकेटों से मात दी है, जिसमें युवा बल्लेबाज पथुम निशंका (101 रन) और गेंदबाजी में महीश तीक्ष्णा (4 विकेट) का अहम योगदान रहा। वेस्टइंडीज के लिए यह टूर्नामेंट एक खराब सपने की तरह रहा है। नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड से मिली हार के बाद टीम वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई और अब आखिरी मुकाबले में भी टीम को श्रीलंका के खिलाफ शर्मनाक हार मिली है।

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। जॉनसन चार्ल्स और ब्रैंडन किंग ने शुरुआत अच्छी की लेकिन 36/0 के बाद 17वें ओवर तक विंडीज का स्कोर 81/5 हो गया। किंग 10 रन, शामराह ब्रुक्स और कप्तान शाई होप 2-2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। निकोलस पूरन का भी बल्ला नहीं चला और वह भी 14 रन पर आउट हो गए। मध्यक्रम में कैसी कार्टी ने आकर शानदार पारी खेली उन्होंने एक छोर संभाले रखा और टीम को 250 के करीब पहुंचा दिया। कार्टी ने 87 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उनका साथ रोमारियो शेपर्ड और केविन सिंकलेयर ने दिया। वेस्टइंडीज टीम 48.1 ओवर में 243 रनों पर सिमट गई।

श्रीलंका के सामने 244 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य जरूर था लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाजों ने इसे आसान बना दिया। पथुम निशंका और डिमुथ करुनारत्ने के बीच पहले विकेट के लिए 190 रनों की साझेदारी हुई। पथुम निशंका ने टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा शतक जमाया, तो करुनारत्ने ने 83 रनों की जोरदार पारी खेली। पथुम निशंका ने 113 रनों पर 104 रन बनाये जिसमें 14 चौके शामिल रहे। श्रीलंका ने यह स्कोर 45वें ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया है।

आपको बता दें कि श्रीलंका ने पहले ही फाइनल में अपनी जगह बना ली थी और उनका मुकाबला नीदरलैंड्स के साथ होगा। दोनों टीमों ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now