Create

इंग्लिश ऑलराउंडर ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल की, भारतीय खिलाड़‍ियों का ये है हाल

क्रिस वोक्‍स
क्रिस वोक्‍स
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर क्रिस वोक्‍स ने आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल की है। श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी पुरुष वर्ल्‍ड कप सुपर लीग सीरीज के तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन करके क्रिस वोक्‍स तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

वोक्‍स ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में हिस्‍सा लिया, जिसमें 6 विकेट लिए। इसमें पहले वनडे में 18 रन देकर चार विकेट लेना शामिल है। वोक्‍स को चार स्‍थान का फायदा हुआ और वह तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट पहले और बांग्‍लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज दूसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं।

वोक्‍स ने पिछले साल सितंबर में चौथा स्‍थान हासिल किया था, जो उनका पिछले सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन था। ऑलराउंडर्स की लिस्‍ट में भी वोक्‍स को एक स्‍थान का फायदा हुआ और उन्‍होंने अपने साथी बेन स्‍टोक्‍स को पीछे छोड़ दिया है।

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली और टॉम करन को भी पुरुषों की साप्‍ताहिक रैंकिंग अपडेट में फायदा मिला है। विली को श्रीलंका के खिलाफ प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। उन्‍होंने 9 विकेट लिए, जिसमें दूसरे वनडे में 64 रन देकर चार विकेट लेना शामिल है। विली को 13 स्‍थान का फायदा हुआ और अब वह 37वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। टॉम करन 20 स्‍थान के फायदे के साथ 68वें स्‍थान पर पहुंचे।

इंग्‍लैंड ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 2-0 से मात दी, जिसकी मदद से वह सीडब्‍ल्‍यूसी सुपर लीग तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। जो रूट दो स्‍थान के फायदे के साथ 13वें जबकि इयोन मोर्गन 25वें स्‍थान पर पहुंचे।

श्रीलंका के लिए कप्‍तान कुसल परेरा को एक स्‍थान का फायदा हुआ, जो 41वें स्‍थान पर पहुंचे। धनंजय डी सिल्‍वा 10 स्‍थान के फायदे के साथ 74वें स्‍थान पर पहुंचे। दासुन शनाका और वनिंदु हसरंगा को क्रमश: 13 और 12 स्‍थान का फायदा हुआ और दोनों अब संयुक्‍त रूप से 98वें स्‍थान पर हैं।

बाबर आजम शीर्ष पर बरकरार

आईसीसी वनडे बल्‍लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम 865 रेटिंग के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली 857 रेटिंग के साथ दूसरे और रोहित शर्मा 825 रेटिंग के साथ तीसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं। उल्‍लेखनीय है कि बल्‍लेबाजों में टॉप-10 में पिछली रैंकिंग की तुलना में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वहीं ऑलराउंडर्स में बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन 387 रेटिंग के साथ नंबर-1 पर काबिज हैं। अफगानिस्‍तान के मोहम्‍मद नबी 294 रेटिंग के साथ दूसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं। क्रिस वोक्‍स ने बेन स्‍टोक्‍स को पछाड़कर तीसरा स्‍थान हासिल किया। राशिद खान 240 रेटिंग के साथ पांचवें स्‍थान पर जमे हुए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप-10 में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। बुमराह 690 रेटिंग के साथ छठें स्‍थान पर हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...