पहली बार भारत आने का पाकिस्तान टीम पर कितना दबाव? कप्तान बाबर आज़म ने दिया चौंकाने वाला जवाब

CWC Pakistan Babar
CWC Pakistan Babar

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) वर्ल्ड कप (ICC Men's Cricket World Cup 2023) के लिए भारत आने वाली है। उनकी टीम बुधवार, 27 सितंबर को पाकिस्तान से रवाना होगी, और दुबई होते हुए शाम तक हैदराबाद पहुंचेगी। हैदराबाद में पाकिस्तान का पहला वॉर्म-अप मैच 29 मार्च को खेला जाएगा। भारत के लिए रवाना होने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, और पत्रकारों के कई सवालों के जवाब दिए।

भारत में आने का बाबर की टीम पर कितना दबाव है?

बाबर से एक पत्रकार ने सवाल पूछा कि, 'वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सिर्फ 2 खिलाड़ी सलमान अली आगा, और मोहम्मद नवाज ही इससे पहले भारत गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान टीम के लगभग सभी खिलाड़ी पहली बार भारत जा रहे हैं, जहां उन्हें वर्ल्ड कप खेलना है, तो क्या इसका उनकी टीम पर कोई अतिरिक्त दबाव है या उन्होंने इसके लिए कोई अलग रणनीति बनाई है।

बाबर ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि,

"देखिए! सबसे पहले आपको इस बात का गर्व महसूस करना चाहिए कि आप अपने देश की ओर से वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं। हर देश, और हर परिस्थिति में खेलने के लिए हरेक खिलाड़ी हमेशा तैयार रहता है। जाहिर तौर पर, हम इंडिया में खेले नहीं है, लेकिन अपने पूर्व खिलाड़ियों से हमने जितनी जानकारी ली है, उससे यही पता चला है कि वहां की कंडीशन भी लगभग समान है। बाउंड्रीज़ का थोड़ा फर्क है, वो हम वहां जाकर देखेंगे कि क्या है।"

बाबर ने आगे कहा कि,

"चेन्नई और चेन्नई जैसी कुछ पिच, जिसपर स्पिनर्स को मदद मिलती है, उनके अलावा सभी पिच अच्छी है, और स्पोर्टिंग ट्रैक हैं। लिहाजा, हम इन सभी बातों को ध्यान में रखकर चलेंगे। मैं 2019 में एक खिलाड़ी के तौर पर खेला था, इस बार एक कप्तान के तौर पर जा रहा हूं, और पाकिस्तान का नेतृत्व कर रहा हूं। यह मेरे लिए बड़े गर्व की बात है। हम कोशिश करेंगे कि अच्छा खेलें, और अच्छा प्रदर्शन करें, और वर्ल्ड कप जीतकर आएं।"

Quick Links

Edited by Rahul