Create
Notifications

वसीम जाफर ने बाबर आजम को चेताया, कोहली पर कही बड़ी बात

जाफर ने बाबर से कहा कोहली से बचकर रहना क्योंकि उनको चेज पसंद है
जाफर ने बाबर से कहा कोहली से बचकर रहना क्योंकि उनको चेज पसंद है
reaction-emoji
Rahul

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने वनडे क्रिकेट में नया मुकाम हासिल किया है। बाबर आजम ने भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) के पहले स्थान से हटा कर नंबर 1 का ताज हासिल किया है। तक़रीबन 3 साल के बाद विराट कोहली नंबर 1 के स्थान से हटे है और उनके स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को जगह मिली है। सोशल मीडिया पर दोनों खिलाड़ियों के फैन्स के बीच जोरदार मुकाबला भी देखने को मिल रहा है, तो क्रिकेट के दिग्गजों ने बाबर आजम को इस नई कामयाबी के लिए बधाइयाँ दी है।

सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट्स और मीम के लिए मशहूर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी इस विषय पर चुटकी ली है। वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए बाबर आजम को बधाई दी और उन्हें इस ताज का हक़दार बताया लेकिन इसके साथ ही जाफर ने बाबर को चेतावनी भी दी और कहा, टॉप पर ज्यादा आराम से न बैठना क्योंकि हम सभी जानते है कि विराट कोहली को चेज करना कितना पसंद है। वसीम जाफर के इस ट्वीट पर दोनों खिलाड़ियों के फैन्स ने अपने अपने कमेंट्स किये।

बाबर आजम के करियर को लेकर भी सोशल मीडिया पर वाहवाही हो रही है। बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए 2 अंडर 19 वर्ल्ड कप में शिरकत की है। उसके बाद साल 2015 में उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपना पहला मैच खेला, जहाँ जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक भी लगाया साल 2017 में पहली बार बाबर आजम ने आईसीसी की वनडे क्रिकेट की टॉप 10 सूची में अपनी जगह बनाई थी। वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन भी बनाये। साल दर साल बाबर आजम का कद बढ़ता गया है।

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में बाबर को पहला स्थान दिया, तो विराट कोहली पहले स्थान से खिसक कर दुसरे पर आगये हैं। रोहित शर्मा को भी 1 पायदान का नुकसान हुआ। रोहित शर्मा नम्बर 2 से 3 पर आ गये हैं। बाबर आजम के अलावा पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान को भी रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। उन्होंने टॉप 10 में एंट्री मारी है, फखर जमान ने 7वें स्थान हासिल किया है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...