आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के दावेदारों की हुई घोषणा, एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं

England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day One
क्रिस वोक्स और जैक क्रॉली का नाम दावेदारों में शामिल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जुलाई महीने में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला खिलाड़ियों को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ (ICC Player Of The Month) के अवॉर्ड से नवाजने के लिए दावेदारों की घोषणा कर दी ।है पिछले महीने कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया जिसमें वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर्स और एशेज सीरीज के कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रही। आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ़ द मंथ में केवल 3 खिलाड़ियों को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है, जिसमें इंग्लैंड के जैक क्रॉली और क्रिस वोक्स का नाम है तो तीसरे खिलाड़ी के रूप में नीदरलैंड्स के बास डी लीड का चयन किया गया है।

नीदरलैंड्स टीम ने इस साल होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जिम्बाब्वे में आयोजित हुए वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर्स में नीदरलैंड्स ने फाइनल में जगह बनाई थी, जिसमें सबसे महत्वपूर्ण योगदान ऑलराउंडर बास डी लीड का रहा था। स्कॉटलैंड के खिलाफ हुए वर्चुअल नॉकआउट मैच में उन्होंने 5 विकेट लेने के साथ-साथ शानदार शतक भी जमाया था और वनडे इतिहास में ऐसा करने वाले वो 5वें खिलाड़ी बने थे। इसलिए उनके नाम को भी इस लिस्ट में नामित किया गया है।

इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों को इस लिस्ट में जगह मिली है जिसमें सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और क्रिस वोक्स का नाम शामिल है। जैक क्रॉली ने एशेज 2023 में 5 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 480 रन बनाये थे, जिसमें 2 अर्धशतक और 1 शतक शामिल रहा। सलामी बल्लेबाजी के रूप में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी दिखाई, जिसके चलते इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज को ड्रॉ करवाने में सफल रही।

जैक क्रॉली के अलावा क्रिस वोक्स ने एशेज सीरीज के केवल 3 मैचों में हिस्सा लिया। गेंदबाजी में उन्होंने 19 विकेट चटकाए तो बल्लेबाजी में भी उन्होंने अहम योगदान दिए। एशेज सीरीज ड्रॉ होने के बाद क्रिस वोक्स को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

महिला प्लेयर ऑफ़ द मंथ के दावेदारों में ऑस्ट्रेलिया की दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिसमें एश्ले गार्डनर और एलिस पेरी का नाम है। उनके अलावा इंग्लैंड की नैट सीवर ब्रंट को भी इस दावेदारी लिस्ट में जगह मिली है।

आपको बता दें कि इस लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है जबकि वेस्टइंडीज दौरे पर यशस्वी जायसवाल का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, तो विराट कोहली ने भी बेहतरीन शतक जमाया था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now