Create
Notifications

ICC ने लॉन्च किया टी20 वर्ल्ड कप 2021 का एंथम, 'विराट कोहली' भी दिखे एक्शन में

Photo - ICC T20 World Cup Anthem ScreenShot
Photo - ICC T20 World Cup Anthem ScreenShot
Rahul
visit

आईसीसी (ICC) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए जबरदस्त एंथम सोशल मीडिया के जरिये क्रिकेट फैन्स के बीच साझा किया है। टी20 विश्व कप एंथम में अनिमेटेड किरदारों को देखा जा सकता है, जिसमें बेहद ही शानदार गाना और म्यूजिक डाला गया है। इसके साथ ही गाने की टैग लाइन 'लिव द गेम (Live The Game)' रखी गई है। आईसीसी ने यह एंथम लॉन्च करते समय कैप्शन में गाने की दो लाइन लिखी। लेट द वर्ल्ड नो... दिस इज योर शो... और साथ ही लिखा कि #LiveTheGame और टी20 वर्ल्ड कप के एंथम की धुन बजाएं।

🎵 Let the world know,This is your show 🎵Come #LiveTheGame and groove to the #T20WorldCup anthem 💃🕺 https://t.co/KKQTkxd3qw

टी20 वर्ल्ड कप एंथम की शुरुआत चार देशों में बैठे दर्शकों से होती है, जिसमें सबसे पहले विंडीज के क्रिस गेल छक्का मारते हुए दिखाई देते और जैमेका का दृश दिखाया जाता है। उसके बाद मुंबई शहर में एक परिवार विराट कोहली की बल्लेबाजी देख रहा है। फिर ऑकलैंड में बैठे न्यूज़ीलैंड दर्शकों के बीच मैच चल रहा होता और अंत में पाकिस्तान के कराची शहर में क्रिकेट फैन्स अपनी टीम का मुकाबला देख रहें हैं। एंथम में आगे एनिमेटड किरदार में भारतीय कप्तान विराट कोहली, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान और विंडीज के कप्तान पोलार्ड एक्शन में नजर आते हैं।

टी20 विश्व कप 2021 का फॉर्मेट

टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जायेगा। इस बड़े टूर्नामेंट के सभी मुकाबले यूएई (UAE) और ओमान (Oman) में आयोजित किये जायेंगे। टी20 विश्व कप दो राउंड में खेला जायेगा। उसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला होगा। इस टी20 विश्व कप के संस्करण में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। राउंड 1 में 8 टीमें हिस्सा लेंगी, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है।

सुपर 12 को भी दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप 1 और 2 में 6-6 टीमें होंगी। ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ग्रुप ए की विजेता (राउंड 1) और ग्रुप बी की उपविजेता (राउंड 1) को रखा गया है। ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड, अफगानिस्तान,ग्रुप बी की विजेता (राउंड 1) और ग्रुप ए की उपविजेता (राउंड 1) होंगी।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now