दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी को मिला ICC इमर्जिंग मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड 

Rahul
जानेमन मलान का फॉर्म साल 2022 में भी कायम है
जानेमन मलान का फॉर्म साल 2022 में भी कायम है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (Janneman Malan) को आईसीसी के इमर्जिंग मेंस क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर (ICC Men's Emerging Cricketer of the Year) के अवॉर्ड से नवाजा गया है। साल 2021 में जानेमन मलान ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कई यादगार पारी खेली। पिछले साल 17 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 47.66 के औसत से 715 रन बनायें जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल रहे। जानेमन मलान ने यह रन टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में बनायें हैं। उनके इस बेहतरीन खेल के चलते उन्हें इस बड़े सम्मान से नवाजा गया है।

जानेमन मलान ने आयरलैंड के खिलाफ 177 रनों की बेहतरीन वनडे पारी खेली। उस मुकाबले में उन्होंने अपने साथी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 225 रन भी जोड़े थे। जानेमन मलान का फॉर्म साल 2022 में भी कायम है। भारत के खिलाफ चल रही सीरीज में उन्होंने दूसरे मुकाबले में 91 रनों की अहम और मैच जिताऊ पारी खेली थी। हालांकि बाकी दो मुकाबलों में उनका बल्ला शांत रहा है लेकिन दक्षिण अफ्रीका को जानेमन मलान के रूप में एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज जरुर मिला है।

पाकिस्तान की फातिमा सना को मिला ICC इमर्जिंग महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

पाकिस्तान (Pakistan) की महिला खिलाड़ी फातिमा सना (Fatima Sana) को उनके बेहतरीन ऑलराउंड खेल के चलते साल 2021 के लिए आईसीसी इमर्जिंग महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर का सम्मान मिला है। फातिमा ने 16 अंतरराष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी करते हुए 24 विकेट हासिल किये, तो बल्लेबाजी में उन्होंने 165 रन बनायें हैं। 20 वर्षीय पाकिस्तानी तेज गेंदबाज फातिमा सना ने 2021 में अपने हरफनमौला खेल से सभी को प्रभावित किया। वह एक गेंदबाज के रूप में विकेट लेने की काबिलियत और आसानी से रन जोड़ने की क्षमता के कारण पाकिस्तान की एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का एक अभिन्न अंग बन गई।

Quick Links

Edited by Rahul