टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ने उतारी सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की नकल, ICC ने साझा किया मजेदार वीडियो

Neeraj
Picture Courtesy: ICC Instagram Snapshots
Picture Courtesy: ICC Instagram Snapshots

अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 वर्ल्ड कप 2024) के 15वें संस्करण का आयोजन इस बार दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर होगा, जिसकी शुरुआत 19 जनवरी को आयरलैंड और यूएसए के बीच खेले जाने मुकाबले से होगी। टूर्नामेंट में इस बार 16 टीमों के बीच खिताबी जंग होगी और टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। डिफेंडिंग चैंपियन भारत इवेंट में अपने सफर का आगाज बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ करेगी। यह मैच 20 जनवरी को होना है। टूर्नामेंट के आगाज से पहले टीम के युवा खिलाड़ी मुशीर खान (Musheer Khan) भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों की नकल उतराते नजर आए।

आईसीसी ने 18 जनवरी, गुरुवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में 18 वर्षीय मुशीर कैमरे के सामने मेन इन ब्लू के अनुभवी खिलाड़ियों के ट्रेड मार्क शॉट्स को खेलने की नकल उतार रहे थे, जिसके बाद उनके साथी खिलाड़ियों को अंदाजा लगाना होता था कि उन्होंने कौन से खिलाड़ी का शॉट खेला। इस दौरान सरफराज खान के छोटे भाई ने हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के शॉट्स खेलने के अंदाज को बखूबी ढंग से कॉपी किया। वहीं, उनके साथी खिलाड़ी भी बिल्कुल सही अंदाजा लगाने में सफल रहे।

आप भी देखें ये वीडियो:

18 वर्षीय ऑलराउंडर मुशीर का रणजी डेब्यू हो चुका है। उन्होंने मुंबई का प्रतिनिधित्व किया था और 3 मैचों में 19.20 की औसत से 96 रन बनाए। गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट भी झटके।

गौरतलब है कि मुशीर ने श्रीलंका के विरुद्ध खेले वार्म-अप मुकाबले में भी शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने नाबाद 51 रनों की पारी खेलने के साथ गेंदबाजी में तीन अहम विकेट भी अपने नाम किए थे। उस मुकाबले में उदय सहारन की अगुवाई वाली टीम ने श्रीलंकाई टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी थी। मुशीर टूर्नामेंट के दौरान भी अपनी इस लय को बरकरार रखने का प्रयास करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul