'मुझे नहीं लगता 'Baby AB' को IPL में खरीदा जायेगा', भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

Rahul
Dewald Brevis (Photo: ICC via Getty Images)
Dewald Brevis (Photo: ICC via Getty Images)

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप (ICC U19 CWC 2022) में अपनी बल्लेबाजी से सुर्खियाँ बटोरने वाले दक्षिण अफ्रीका (South Africa U19) के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) के आईपीएल में चयन को लेकर टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बड़ी प्रतिक्रिया रखी है। डेवाल्ड ब्रेविस ने इस टूर्नामेंट में 1 शतक और 3 अर्द्धशतक जमाये हैं और सबसे ख़ास बात उनकी बल्लेबाजी का स्टाइल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) की बल्लेबाजी से मेल खाता है। इसलिए उन्हें क्रिकेट जगत में 'बेबी एबी' के नाम से जानने लगे है।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर अंडर 19 खिलाड़ियों का आईपीएल में चयन को लेकर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें चुनिन्दा भारतीय खिलाड़ियों और डेवाल्ड ब्रेविस के बारे में उन्होंने बात की। ब्रेविस को लेकर अश्विन ने कहा कि, 'डेवाल्ड ब्रेविस को 'बेबी एबी' के रूप में बहुत प्रचारित किया जा रहा है। वह जबरदस्त खेल रहे हैं और लोग पूछने लगे हैं कि क्या उन्हें आईपीएल में चुना जा सकता है। लेकिन प्रत्येक टीम के पास केवल आठ विदेशी स्लॉट हैं। तो इसलिए उन्हें बेबी एबी कहे जाने के बावजूद मुझे नहीं लगता उनको आईपीएल में खरीदा जायेगा। क्योंकि 8 विदेशी स्लॉट्स में से एक स्लॉट U19 विदेशी खिलाड़ी को देने लायक होगा, यह फ्रेंचाइजी के लिए बड़ा सवाल है?

आपको बता दें कि डेवाल्ड ब्रेविस ने आगामी आईपीएल ऑक्शन के लिए अपना नामांकन भर दिया है और एबी डीविलियर्स की तरह बल्लेबाजी करने वाला यह युवा बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का बहुत बड़ा फैन है। आगामी आईपीएल ऑक्शन से पहले आरसीबी की भी नजरें इस बल्लेबाज पर बनी हुई होंगी। डेवाल्ड ब्रेविस ने इस टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनायें हैं। उन्होंने 4 मुकाबलों में कुल 362 रन बनायें है, जिसमें 65, 104, 96 और 97 रनों की पारी शामिल रही है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका सफ़र क्वार्टरफाइनल में थम गया है लेकिन पांचवें स्थान के लिए उनका अगला मुकाबला आज श्रीलंका से होगा।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Rahul