Create
Notifications

'अगर मैं कप्‍तान होता तो हार्दिक पांड्या को दुनिया की किसी भी टीम में रखता'

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
Vivek Goel
visit

श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न वनडे सीरीज में खराब फॉर्म के कारण आलोचनाओं से घिरे भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने समर्थन किया है। 27 साल के हार्दिक पांड्या तीन मैचों की वनडे सीरीज में केवल 19 रन बना पाए। गेंदबाजी में उन्‍होंने दो विकेट लिए, लेकिन काफी रन भी खर्च किए।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि हार्दिक पांड्या विशेष खिलाड़ी हैं और उनमें क्षमता है कि दुनिया की किसी भी टीम में रह सकते हैं।

मुथैया मुरलीधरन ने कहा, 'हार्दिक पांड्या विशेष खिलाड़ी है। अगर मैं कप्‍तान होता, तो दुनिया में किसी भी टीम में उन्‍हें रखता- चाहे आईपीएल हो, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम हो या फिर कोई और। हार्दिक में क्षमता है कि वह 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है और उसी समय गति में बदलाव करके धीमी गति की गेंद भी डाल सकता है। मगर मैं समझता हूं कि चोट के कारण हार्दिक ने वनडे सीरीज में ज्‍यादा गेंदबाजी नहीं की।'

हार्दिक पांड्या को अपना गेम खेलने दो: मुथैया मुरलीधरन

49 साल के मुथैया मुरलीधरन ने समझाया कि पांड्या जैसे प्रभावी खिलाड़ी अगर 30 से ज्‍यादा गेंदों का सामना कर लें तो पारी पर अपनी छाप छोड़ते हैं। मुरली ने फैंस और टीम प्रबंधन से धैर्य रखने का आग्रह किया और हार्दिक पांड्या को अपना नेचुरल गेम खेलने के लिए प्रोत्‍साहित किया।

मुरली ने कहा, 'हार्दिक पांड्या पहले दो ओवर में आउट हो सकता है। मगर उसने अगर 20-30 गेंदें खेली तो वह 50 रन बना सकता है। तो हार्दिक पांड्या से इस तरह की उम्‍मीद है। अगर आपने उसे 70 गेंदें खेलने दी तो 90 रन की उम्‍मीद करते हैं। वह समान खिलाड़ी नहीं रहेगा। यह तो ऐसा हुआ कि जयसूर्या से पारी की शुरूआत करने का पूछा और उम्‍मीद की है कि रन प्रति गेंद के हिसाब से बनाएंगे। वो सफल नहीं होगा। हार्दिक पांड्या को इसलिए मैदान में जाने दें और अपना नेचुरल गेम खेलने दें।'

हार्दिक पांड्या अब श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now