Create
Notifications

"ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतना उतना ही बड़ा है जितना कि शायद वर्ल्ड कप जीतना" सुनील गावस्कर की बड़ी प्रतिक्रिया

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की है
सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की है
Rahul
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व महान बल्लेबाज और कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता हो लेकिन उन्होंने टीम इंडिया को बाकी कप्तानों के मुकाबले ज्यादा मैच जितवाए हैं। स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की और कहा कि द्विपक्षीय सीरीज में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। विदेशों में कप्तान कोहली ने बहुत मैचों में टीम इंडिया को जिताया है।

मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'जब आप द्विपक्षीय श्रृंखला को देखते हैं, चाहे वह घर में हो या विदेश में, भारत ने उनमें से अधिकांश में जीत हासिल की है। लेकिन भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। आपको इसे संतुलित करना होगा। भारत ने विराट कोहली के नेतृत्व में किसी भी अन्य कप्तान की तुलना में अधिक मैच जीते हैं, जिसके बारे में मैं सोच सकता हूं।

सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत की तुलना वर्ल्ड कप जीत से की

सुनील गावस्कर का मानना है कि यदि आप ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम को मात दे सकते हैं तो वह वर्ल्ड कप में जीत हासिल करने जैसा ही रहता है। उन्होंने इस सन्दर्भ में संक्षिप्त रूप से कहा कि, 'मैं आईसीसी ट्रॉफी को प्राथमिकता दूंगा क्योंकि एक आईसीसी टूर्नामेंट या चैंपियनशिप एक ऐसी चीज है जिसे आप जीतना पसंद करेंगे। लेकिन यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप किस द्विपक्षीय सीरीज की बात कर रहे हैं। अगर आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज जीतते हैं तो यह भी उतना ही बड़ा है। इसी तरह, आप इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी T20I श्रृंखला जीत को भी याद रखेंगे।

रविवार को अफगानिस्तान पर न्यूजीलैंड की 8 विकेट की आसान जीत के बाद भारत अब आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है।


Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now