Create

विराट कोहली समेत भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए हुए रवाना, रोहित शर्मा रहे नदारद

Rahul
Photo Courtesy : Indian Cricket Team Twitter
Photo Courtesy : Indian Cricket Team Twitter

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND v SA) के बीच इस समय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है। पहले दो टी20 मुकाबलों में मेहमान टीम ने जीत हासिल की, तो तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने विजय प्राप्त कर सीरीज में वापसी कर ली है। दोनों टीमों के बीच 17 और 19 जून को आखिरी दो मैच खेले जायेंगे। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मुकाबले खेलने के लिए विदेशी दौरे पर रवाना होगी लेकिन आयरलैंड के बाद इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड के लिया आज रवाना हो गए हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर फोटोज अपलोड करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि भारतीय टेस्ट दल के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना हो गए। बल्कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पन्त बाद में टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। इन फोटोज में दिलचस्प बात ये रही कि टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा नजर नहीं आये जबकि बाकी दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी देखने को मिली।

England bound ✈️📸 📸: Snapshots as #TeamIndia takes off for England. 👍 👍 https://t.co/Emgehz2hzm

बीसीसीआई ने फोटो अपलोड किये जिसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, टेस्ट टीम में वापसी कर रहे चेतेश्वर पुजारा, तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर नजर आये हैं। साथ ही विकेटकीपर केएस भारत भी मौजूद रहे।

पिछले साल हुई टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच स्थगित कर दिया गया था जोकि अब 1 जुलाई को शुरू होगा। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है, ऐसे में भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा कि वे इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज पर 15 साल बाद कब्ज़ा करें।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment